पांवटा साहिब: दलित युवक पर जानलेवा हमला कर लूटे 20 हजार, पुलिस ने एससी एसटी एक्ट में दर्ज नहीं की एफआईआर

0
82

सिरमौर। पांवटा साहिब के बाता मंडी मे दिन दिहाड़े एक दलित युवक पर जानलेवा हमला कर 20 हजार की लूट की वारदात को अंजाम देकर आरोपियो ने सनसनी फैला दी। मिली जानकारी के अनुसार हरप्रीत हरप्रीत पुत्र गुरदीप सिंह निवासी थापलपुर दोपहर को करीब 1:00 बजे जब अपने घर बता मंडी से पावटा साहिब की तरफ आ रहा था। तो रास्ते में ध्रुव कुंडलास, धर्मा कुंडलास व अन्य चार पांच युवकों ने पीड़ित के ऊपर जानलेवा हमला किया। उसके सिर पर नुकीली चीज से वार कर उसका सर फोड़ दिया। पीड़ित युवक का सिविल हॉस्पिटल में मेडिकल करवाया तथा सीटी स्कैन करवाया गया है।

वही पीड़ित युवक को जातिसूचक शब्द भी कहे गए हैं तथा प्रताड़ित किया गया है। वहीं पुलिस पीड़ित युवक की तरफ से एससी एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज करने से इंकार कर रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी ऊर्जा मंत्री के नजदीकी रिश्तेदार है तथा राजनीतिक दबाव के चलते पुलिस आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही। दलित उत्पीड़न के बढ़ते मामलों के कारण दलित समाज में भी भारी आक्रोश है। जिसके कारण जल्दी-जल्दी दलित समाज पुलिस थाने का घेराव कर सकता है तथा आने वाले चुनाव में इसका खामियाजा भाजपा सरकार को भुगतना पड़ सकता है। पुलिस के आला अधिकारी भी दलितों का उत्पीड़न होते देख रहे हैं।

इस बारे एसएचओ पांवटा साहिब अशोक से बात की गई और पूछा गया कि इस मामले में एफआईआर क्यों दर्ज नहीं की गई तो उनका कहना था कि मैं इस मामले में कोई जानकारी नहीं दे सकता। इस मामले में डीएसपी से बात की गई तो उनका कहना था कि इस तरह के किसी भी मामले के बारे उनको जानकारी नहीं है।

Leave a Reply