169 रुपए की मूर्तियों से युवक ने दो दिन में कमाए 35000, जानिए क्या है मामला और कैसे खुली पोल

0
58

RIGHT NEWS INDIA: अध्यात्म और पूजा-पाठ के नाम पर तो लोगों को बेवकूफ बनते हुए तो खूब देखा होगा, लेकिन यूपी के उन्नाव में देवी-देवताओं के नाम पर हुए फर्जीवाड़े के बारे में जानकार शायद आपके होश उड़ जाएं।

जी, यहां एक युवक ने गांव के लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए ऑनलाइन देवी-देवताओं की मूर्ति मंगवाई और अफवाह फैला दी कि खेत से वर्षों पुरानी मूर्तियां निकली हैं। पूरा गांव मूर्तियां देखने उमड़ पड़ा, पूजा पाठ के साथ-साथ चढ़ावा चढ़ने लगा, लेकिन ये सब ज्यादा दिन तक नहीं चल सका। युवक का भांडा फूट गया और पुलिस ने उसे धर-दबोचा।

165 रुपए में Online मूर्तियां मंगवाई, 2 दिन में चढ़ावे से 35 हजार रुपए कमाए

मामला बढ़ा और मीडिया में आ गया, जिसके बाद बात पुलिस तक पहुंच गई। आसीवन पुलिस ने मामले की जानकारी पुरातत्व विभाग को देते हुए अशोक कुमार और उसके बेटों को मूर्ति के साथ घर भेज दिया, लेकिन दूसरे दिन फिर अशोक कुमार मूर्तियां लेकर फिर खेत में पहुंच गया और त्रिपाल लगा दिया। भीड़ भी इकट्ठा हो गई और पूजा पाठ भी होने लगा।


डिलीवरी ब्वॉय की ने खोली युवक की पोल

इस बीच गांव में वो डिलीवरी ब्वॉय पहुंच गया, जिसने मूर्तियां पहुंचाई थी। डिलीवरी ब्वॉय ने गांववालों के सामने युवक की पोल खोलकर रख दी। उसने बताया कि यह मूर्तियां ऑनलाइन मंगाई गई हैं और उसने ही अशोक कुमार को डिलीवर की हैं। उसने बताया कि मूर्तियों की कीमत 169 रुपए है।

पुलिस ने किया गिरफ्तार, लिया ये एक्शन

डिलीवरी ब्वॉय गोरेलाल ने यह सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और अशोक कुमार और उसके पुत्र रवि गौतम, विजय गौतम को गिरफ्तार कर लिया। आसीवन थाना पुलिस ने बताया कि पकड़े गए लोगों के खिलाफ शांति भंग में कार्रवाई कर चालान किया गया है।

Leave a Reply