Widow Rape: झारखंड में खाकी हुई दागदार, पुलिस के दो जवानों ने 50 वर्षीय विधवा से किया गैंगरेप

0
39

झारखंड के लोहरदगा में खाकी को दागदार कर देने वाली खबर सामने आई है. आरोप है कि पुलिस के दो जवानों ने महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के अनुसार, लोहरदगा के पेशरार प्रखंड के गांव की रहने वाली 50 वर्षीय विधवा महिला बर्बरता का शिकार हुई है. महिला के साथ कथिततौर पर पुलिस के दो जवानों ने रेप किया है. ग्रामीणों और महिला के परिजनों का आरोप है कि पुलिस के जवानों ने महिला के नाजुक अंगों को हमला कर जख्मी कर दिया है.

फिलहाल महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिजनों के अनुसार, पीड़ित महिला मक्के के खेत में घास काटने गई थी. उसी दौरान दो पुलिस के जवानों ने उसके साथ दरिंदगी की घटना को अंजाम दिया.

आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

आरोपी जवानों के नाम और उनके पद स्पष्ट नहीं हो पाए हैं. घटना के बाद महिला किसी तरह जान बचाकर अपने घर पहुंची. महिला को गंभीर हालत में ग्रामीणों की मदद से रात दो बजे अस्पताल पहुंचाया. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घटना का जायजा लिया.

पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. घटना से आक्रोशित स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि और ग्रामीण महिलाएं बड़ी संख्या में लोहरदगा अस्पताल पहुंचीं और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

जन प्रतिनिधि बोले- जिन पर सुरक्षा की जिम्मेदारी, वही कर रहे वारदात

पंचायत की मुखिया ने कहा, “एक महिला के साथ बर्बरतापूर्ण घटना हुई है. उसे न्याय मिलना चाहिए. रेप की वारदात को सेरेंगदाग में तैनात पुलिस के जवानों ने अंजाम दिया है.”

पीड़िता ने कहा है कि आरोपी पुलिस पिकेट के जवान थे. पेशरार प्रखंड की प्रमुख सीता देवी ने कहा, “जिन पर सुरक्षा की जिम्मेदारी है, वही अपराध करेंगे तो आम आदमी का क्या होगा. घटना को अंजाम देने वालों को सजा मिलनी चाहिए. कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.”

लोहरदगा महिला थाना प्रभारी नविता महतो ने अस्पताल पहुंचकर पीड़ित महिला के बयान दर्ज किए. महिला थाना प्रभारी ने कहा, “पीड़िता का बयान ले लिया गया है. छानबीन की जा रही है. जो भी इस अपराध में शामिल हैं, उन्हें सख्त सजा दिलाना हमारी जिम्मेदारी है.”

समाचार पर आपकी राय: