कर्नाटक में बीजेपी नेता को हत्या के आरोप में दो मुस्लिम गिरफ्तार, जिले में लगाई धारा 144

0
74

दक्षिण कन्नड़ में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) युवा मोर्चा के एक सदस्य की हत्या पर तनाव के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने “जनोत्सव सम्मेलन” को रद्द करने की घोषणा की.

दरअसल, आज कर्नाटक की बोम्मई सरकार का एक साल पूरा हो रहा है. इस बीच विधान सभा में एक आधिकारिक कार्यक्रम और डोड्डाबल्लापुर में एक मेगा रैली ‘जनोत्सव’ होने वाला था. रैली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होने वाले थे. इधर, तनाव न बढ़े इसको लेकर दक्षिण कन्नड़ जिला पुलिस सीमा में धारा 144 लागू कर दी गई है.

वहीं, अपनी ही सरकार के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं में आक्रोश है.बड़े पैमाने पर कार्यकर्ताओं इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंनेराज्य बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार को घेरा है. साथ ही साथ कांग्रेस विधायक प्रियांक खड़गे ने कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं.इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवार के साथ न्याय किया जाएगा और जघन्य कृत्य करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, “हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक सामाजिक अशांति और कलह को भड़काने वाले मंगलुरु में जघन्य कृत्य को अंजाम देने वाले अपराधियों को कुचला नहीं जाता.”

दक्षिण कन्नड़ जिले के एसपी ने कहा, ‘गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों को आज स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा. अब तक 15 लोगों से पूछताछ की गई, जिनमें से 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया. घटना में इस्तेमाल किए गए केरल पंजीकरण वाहन की जांच की जाने की संभावना है.’

हमलावरों ने प्रवीण नेट्टारुपर पीछे से किया था हमला

भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेट्टारुकी मंगलवार को बेल्लारे में उसकी दुकान के सामने बाइक पर सवार होकर आए अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी. वह दुकान को बंद करके अपने घर जा रहा था. हमलावरों ने उसके सिर पर हमला किया था, जिसकी वजह से वह वहीं गिर गया. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस खून से लथपथ नेत्तारू को अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

सीएम बोम्मई ने कहा, “मंगलौर में मंगलवार को प्रवीण की हत्या कर दी गई. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश जारी किए गए हैं. हत्यारों को पकड़ने के लिए कर्नाटक पुलिस अधिकारी अपने केरल समकक्षों के साथ लगातार संपर्क में हैं. मंगलुरु के पुलिस अधीक्षक ने कासरगोड के पुलिस अधीक्षक से बात की है. हमारे पुलिस महानिदेशक ने भी केरल के पुलिस महानिदेशक के साथ इस मुद्दे को उठाया है.”

सीएम बोम्मई ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की

उन्होंने कहा, “टीमों का गठन किया गया है और हत्यारों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है. दोषियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा और कड़ी सजा दी जाएगी.” सीएम बोम्मई ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करते हुए कहा, “मैंगलुरु, डीजी हल्ली और शिवमोग्गा में हुए इस तरह के मामलों में कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इन मामलों के पीछे के संगठनों और ताकतों को कुचल दिया जाएगा.” उन्होंने लोगों से भड़काऊ बयान न देने और जांच में सहयोग करने का भी अनुरोध किया.

समाचार पर आपकी राय: