जंग का अखाड़ा बना हिमाचल का यह कॉलेज, छात्रों में चले लात, घूंसे और डंडे

0
79

नाहन। हिमाचल के कॉलेजों (College) में दाखिलों का दौर चल रहा है।इसी बीच सिरमौर जिला से कॉलेज में मारपीट (Fight) का मामला सामने आया है। जिसका वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में दो छात्र गुटों में जमकर मारपीट हो रही है। छात्र एक दूसरे पर लात घूंसों के साथ डंडों का भी प्रयोग कर रहे हैं। मामला डॉ वाईएस परमार स्नातकोत्तर महाविद्यालय (Dr YS Parmar Postgraduate College) में बुधवार दोपहर को सामने आया है। मारपीट एसएफआई व एबीवीपी के गुटों में हुई बताई जा रही है।

एबीवीपी और एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर आरोप लगाए हैं कि कॉलेज में बाहरी तत्व बुलाए गए हैं। एबीवीपी (ABVP) का आरोप है कि कॉलेज में भारी तत्व एसएफआई द्वारा बुलाए गए। जबकि एसएफआई के कार्यकर्ता कह रहे हैं कि बाहरी लोगों को एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बुलाया। बता दें कि इन दिनों कॉलेज में एडमिशन चली हुई हैं।

एबीवीपी व एसएफआई (SFI) द्वारा गाइडेंस ब्यूरो भी लगाए गए हैं। दोनों संगठन छात्रों को अपने अपने संगठन में जुड़ने के लिए बैठकें भी कर रहे हैं। इसी दौरान बुधवार दोपहर को एबीवीपी और एसएफआई के कार्यकर्ताओं में झड़प व मारपीट हुई, जिसमें 5 छात्र घायल (Injured) हुए हैं। घायल छात्रों को कॉलेज के प्रोफेसरों ने अस्पताल पहुंचाया। इसी दौरान मारपीट व झगड़े की जानकारी नाहन पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले में जांच में छानबीन शुरू कर दी है।

डॉ वाईएस परमार स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्रधानाचार्य रीना राठौर ने बताया कि एसएफआई व एबीवीपी के कार्यकर्ताओं में किसी बात को लेकर मारपीट हुई थी, जिसकी जानकारी नाहन पुलिस को दी गई। घायल छात्रों को अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं नाहन पुलिस थाना सदर के प्रभारी मानवेंद्र ठाकुर ने बताया कि कॉलेज में दो गुटों में मारपीट की जानकारी मिली हैं। आईओ को कॉलेज में जांच के लिए भेजा गया है।

समाचार पर आपकी राय: