12.1 C
Delhi
Wednesday, February 8, 2023
HomeCrime Newsछह महीने पहले भी हुई थी अंजलि की हत्या की कोशिश, दोस्त...

छह महीने पहले भी हुई थी अंजलि की हत्या की कोशिश, दोस्त निधि पकड़ी गई थी 10 किलो गांजे के साथ, जानें अब तक क्या हुए खुलासे

दिल्ली. सुल्तानपुरी इलाके में 31 दिसंबर की रात 20 वर्षीय रेखा उर्फ अंजलि की स्कूटी को कार से टक्कर मारने के बाद उसके नग्न शरीर को करीब 12 किलोमीटर तक घसीटने के मामले की जांच ज्यों-ज्यों आगे बढ़ रही है, उसमें एक के बाद एक नए चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं।

अंजलि का 6 महीने पहले भी एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें वो मरते-मरते बची थी। वहीं, उसका 2 साल पहले ब्रेकअप हुआ था। इसके अलावा घटना वाली रात अंजलि और उसकी दोस्त निधि का पैसों को लेकर होटल में झगड़ा भी हुआ था।

इस बीच बड़ी अपडेट मिली है कि अंजलि की दोस्त निधि गांजा सप्लाई करती थी। उसे 2020 में अवैध तस्करी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। तब उसके पास से 10 किलो गांजा मिला था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, निधि को आगरा कैंट स्टेशन पर 6 दिसंबर 2020 को गिरफ्तार किया गया था। वह तेलंगाना के सिकंदराबाद से गांजा लेकर दिल्ली के लिए आ रही थी। निधि दिल्ली के सुल्तानपुरी में रहती है। पढ़िए अब तक की कहानी…

कंझावला एक्सीडेंट में लगातार नए खुलासे, पढ़िए 20 बड़ी बातें
1. कंझावला एक्सीडेंट मामले( Kanjhawala accident case) में आरोपियों को बचाने वाले दो संदिग्धों में से एक को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि दूसरे ने सरेंडर कर दिया।

2. इस बीच पुलिस को एक नया सीसीटीवी फुटेज में मिला है। इसमें पीड़िता अंजलि सिंह और उसकी दोस्त निधि घटना से कुछ घंटे पहले एक शख्स के साथ नजर आ रही है।

3. पुलिस इस मामले में दीपक खन्ना (26), अमित खन्ना (25), कृष्ण (27), मिथुन (26) और मनोज मित्तल को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। बाद में पुलिस ने आशुतोष और अंकुश खन्ना को पकड़ा। इन पर आरोपियों को बचाने का आरोप है।

4. अंकुश ने शुक्रवार शाम सुल्तानपुरी थाने में आत्मसमर्पण कर दिया, जबकि आशुतोष को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के बुध विहार इलाके से गिरफ्तार किया गया।

5. स्पेशल पुलिस कमिश्नर (Law and Order) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा-“सुल्तानपुरी मामले में आरोपी आशुतोष को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसने पुलिस को गलत सूचना दी थी। आगे की जांच जारी है।”

6. पुलिस ने उन खबरों का भी खंडन किया कि दुर्घटना के समय अंजलि की सहेली निधि, जो स्कूटर पर पिछली सीट पर बैठी थी, को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि उसे केवल जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था।

7. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद निधि का पता लगाया था। मंगलवार(3 जनवरी) को उसने पुलिस में अपना बयान दर्ज कराया था।

8. डिप्टी कमिश्नर आफ पुलिस (आउटर) हरेंद्र कुमार सिंह ने कहा, “ऐसी खबरें हैं कि निधि को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह स्पष्ट किया जाता है कि उन्हें जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था।”

9. सूत्रों ने दावा किया कि अंजलि को कुचलने वाली मारुति बलेनो कार में दीपक नहीं था। कार में पांच लोग पार्टी कर रहे थे। उनमें से एक घटना होने से पहले कार से उतर गया। घटना के समय दीपक पूरी रात अपने घर पर था। सूत्रों ने कहा कि कार द्वारा अंजलि को टक्कर मारने के बाद एक आरोपी ने दीपक को बुलाया था। इसके बाद वह आरोपी को उनके घर ले जाने के लिए अपने चाचा का ऑटोरिक्शा ले आया।

10. इस बीच एक ताजा सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें निधि और अंजलि एक शख्स के साथ स्कूटर पर नजर आ रही हैं। वह व्यक्ति उन्हें अंजलि के घर के पास छोड़ देता है।

11. इस बीच दिल्ली की एक अदालत ने आशुतोष को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सान्या दलाल ने दिल्ली पुलिस द्वारा पांच दिन की रिमांड मांगे जाने के बाद उनसे हिरासत में पूछताछ की अनुमति दी। अंजलि की मौत के आरोपी व्यक्तियों ने कथित तौर पर आशुतोष से कार उधार ली थी।

12.मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक tweet में कहा कि उनकी सरकार ने अंजलि के परिवार के लिए 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि मंजूर की है। उन्होंने कहा-“अंजलि की दर्दनाक मौत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। इसकी भरपाई नहीं की जा सकती, लेकिन उसके परिवार की मदद के लिए, दिल्ली सरकार ने 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि मंजूर की है। हम उसके परिवार के साथ खड़े हैं और उनकी हर संभव मदद करेंगे।”

13. सीसीटीवी फुटेज और कॉल डिटेल रिकॉर्ड खंगालने के बाद पुलिस ने आशुतोष और अंकुश खन्ना को जांच के दायर में लिया था। इन पर आरोपियों को बचाने का आरोप है।

14. अंकुश एक आरोपी अमित का भाई है। अमित के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है। जब उसने अंकुश को दुर्घटना के बारे में बताया, तो अंकुश ने कथित तौर पर एक ग्रामीण सेवा ड्राइवर दीपक को पुलिस को यह बताने के लिए राजी कर लिया कि वही(अंकुश) घटनावाले दिन गाड़ी चला रहा था। जबकि पुलिस क जांच में पता चला कि आशुतोष और अंकुश कार में नहीं थे।

15. आशुतोष ने पुलिस को यह कहकर भी गुमराह किया कि दीपक ने उससे कार ली थी, जबकि कार अमित ने ली थी।

16. दोस्त निधि ने यह बयान देकर सनसनी फैला दी थी कि घटनावाले दिन अंजलि ने शराब पी रखी थी। हालांकि अंजलि की मां ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी की साजिश के तहत हत्या की गई है। उन्होंने इसमें निधि के शामिल होने पर भी शक जाहिर किया है। मां का कहना है कि अंजलि कभी ड्रिंक नहीं करती थी।

17. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंजलि के शराब पीने की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट निर्णायक नहीं है। केवल विसरा(viscera) के माध्यम से यह स्थापित किया जा सकता है कि कोई शराब के नशे में था या नहीं।

18. इस बीच अंजलि के परिजनों ने एक नया खुलासा करके सनसनी फैला दी है। उनका कहना है कि 6 महीने पहले भी दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में किसी कार ने उसे टक्कर मारी थी।अंजलि की मौसी ने कहा कि उस हादसे में अंजलि बुरी तरह घायल हो गई थी। उसका सिर फट गया था और वो 15 दिन अस्पताल में भर्ती रही थी।

19. इधर जी न्यूज ने अपनी एक रिपोर्ट में खुलासा किया है कि घटना वाले दिन जिस होटल में अंजलि और निधि रुकी थीं, वहां दोनों के बीच पैसों को लेकर झगड़ा हुआ था। रिपोर्ट दोनों अंजलि के फ्रेंड नवीन के हवाले से दी गई है। नवीन के अनुसार, उसने पहले कभी निधि को अंजलि के साथ नहीं देखा था।

20. दिल्ली पुलिस की जांच में एक और शख्स का नाम सामने आया है, जो अंजलि का एक्स-बॉयफ्रेंड है। उसने बताया कि उनके बीच 2 साल पहले ब्रेकअप हो गया था। उसकी डेढ़ साल पहले शादी हो चुकी है। एक बच्चा भी है। उसने कहा कि घटना वाले दिन वो होटल में नहीं था।

समाचार पर आपकी राय:

Related News

Most Popular

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Special Stories

Sidharth Kiara Marriage: सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शादी की...

0
Sidharth Kiara Marriage First Pic: सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की जोड़ी पहली बार साल 2021 में आई फिल्म शेरशाह में दिखी थी. इन दोनों...

Google Chrome का उपयोग करते समय अपनी प्राइवेसी के लिए ये...

0
Google Chrome Security Tips: गूगल क्रोम दुनिया के सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले ब्राउजर में से एक है। गूगल क्रोम वेब पेज की...

अब विदेश में भी कर सकेंगे PhonePe से ट्रांजैक्शन, कंपनी ने...

0
PhonePe News: भारत के सबसे बड़े डिजिटल पैमेंट प्लेटफॉर्म PhonePe ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है. फोनपे में जुड़े...