शादी के तीन दिन बाद भाग गई “लूटेरी दुल्हन”, लगा गई लाखों का चूना, मैरिज ब्यूरो से हुई थी शादी

0
3

Rajasthan News: देश में कई मैरिज ब्यूरो काम कर रहे हैं जहां कई युवक-युवतियों की जोड़ियां बनती है. लेकिन इसमें धोखेबाजी उदयपुर का एक युवक शिकार भी हुआ है. सिर्फ तीन दिन की शादी रही और गुजरात की दुल्हन युवक को लाखों रुपए का चुना लगाकर भाग गई. युवक उदयपुर जिले के खेरवाड़ा तहसील के रहने वाला है जिसने खेरवाड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. झांसे के बारे में पता चलते ही परिवार चौक गया और फिर पुलिस की सहायता ली.

8 माह पहले हुई लूटेरी दुल्हन की यह कहानी, जिसका अब अंत होगा

खेरवाड़ा के खांडी ओबरी निवासी 27 साल के मुकेश ने खेरवाड़ा थाने में मुकदमा दर्ज कराया जिसमें 8 माह पहले इसी वारदात की शुरुआत होना बताई. उसने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि अहमदाबाद में जीजा लक्ष्मण रहते हैं. मेरी शादी के लिए जीजा ने एक प्रियंका मैरिज ब्यूरो से संपर्क किया जहां शादी की बात की. ब्यूरो से हिम्मतनगर की निवासी निशा नामक युवती के बारे में बताया. फिर निशा के परिवार से बात की तो उन्होंने एक बार लड़के का घर देखने की डिमांड रखी. निशा और उसकी दादी खेरवाड़ा युवक के घर आए और रिश्ता तय कर शादी की बात कही. फिर ब्यूरो की संचालिका, युवती, उसकी दादी और मामा आए और शादी की रस्मे और शादी हुई.

शादी के लिए रखी थी डिमांड

शादी होने से पहले निशा की दादी कोकिला ने युवक के परिजनों के सामने डिमांड रखी थी. डिमांड यह थी कि 51 हजार रुपए मैरिज ब्यूरो की फीस, 1.71 लाख रुपए नगद, 1.50 लाख रुपए सोने चांदी के जेवरात, 12 हजार रुपए कपड़े, 13 हजार रुपए गाड़ी का किराया और 15 हजार रुपए दुल्हन के मेकअप के मांगे जो युवक के परिवार ने दिए. शादी हुई और 3 दिन बाद रस्म के अनुसार दादी कोकिला आई और युवती को पीहर हिम्मतनगर लेकर गए.

यहां से कहानी में झांसे का मोड़ आया

शादी के तीन दिन बाद दादी कोकिला गहने, नगदी सहित अन्य शादी के समान लेकर और निशा को साथ लेकर गई. इसके 15 दिन बाद युवक ने फोन लगाया तो दादी ने कहा निशा की तबियत खराब है, डॉक्टर को दिखाना है 15 हजार रुपए भेजो. युवक ने 15 हजार रुपए ट्रांसफर किए. फिर फोन लगाया तो उठाया नहीं. हिम्मतनगर घर जाकर देखा तो कोई नहीं था. 7 माह होने के बाद भी कोई संपर्क नहीं हुआ. शक होने पर परिवार के सदस्यों ने लोगों और मैरिज ब्यूरो में पता किया तो निशा, उसकी दादी, मामा सभी रिश्ते और व्यक्ति फर्जी निकले. फिर परिजनों ने एफआईआर दर्ज कराई. थानाधिकारी शब्बीर ने बताया कि युवती सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और जांच चल रही है.

समाचार पर आपकी राय: