ड्राइवर और कंडक्टर का कारनामा, बेच डाले 600 सीमेंट के बैग, मालिक को लगाया 2.5 लाख का चूना

0
4

नाहन: उपमंडल पांवटा साहिब के तहत राजबन स्थित सीसीआई सीमेंट प्लांट से दो ट्रकों ने 600 बैग शिलाई के लिए अपने डीलरों को भेजे, लेकिन ट्रक चालकों ने यह सीमेंट के बैग कहीं और उतार कर बेच दिए. इसके चलते सीसीआई राजबन ने सीमेंट की रिकवरी ट्रक मालिक से कर ली है. ट्रक मालिक ने अपने ड्राइवर व कंडक्टर के खिलाफ पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया है. ट्रक मालिक को ड्राइवर और कंडक्टर ने ढाई लाख रुपए की चपत लगाई है. (Truck driver and conductor sold cement in sirmaur)

पुलिस को दी शिकायत में केवल कृष्ण पुत्र हरबंस लाल निवासी बद्रीपुर तहसील पांवटा साहिब ने बताया कि इसके पास एक ट्रक HP17D-7539 है, जो दि सिरमौर ट्रांसपोर्ट को-ऑपरेटिव सोसाइटी पांवटा साहिब के माध्यम से सीसीआई राजबन से सीमेंट ढुलाई का काम करता है. ट्रक के लिए फरवरी माह से विक्रम चौहान पुत्र नथू राम चौहान निवासी गांव सतौन बतौर ड्राइवर रखा हुआ है. 3 मई को इसके ट्रक का ड्राइवर विक्रम चौहान बिल्टी नंबर 5377 को 300 सीमेंट और 1 जून को बिल्टी नंबर 6253 दि सिरमौर ट्रांसपोर्ट को ऑपरेटिव सोसाइटी पांवटा साहिब से रुद्नव इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड शिलाई 300 बेग सीमेंट ट्रक नंबर HP 17D-7539 पर लोड करके ले गया था. इसके ड्राइवर ने दोनों बिल्टियों पर भेजे गए माल को मुताबिक नियम बिल्टी नहीं पहुंचाया.

इस बारे जब उसने ड्राइवर से बात की, तो उसने कहा कि मैंने सीमेंट शिलाई में उतारा है, जिसमें एक बिल्टी पर अजय व दूसरी बिल्टी पर अन्य हस्ताक्षर किए हुए है. मगर सीसीआई राजबन ने बताया कि 600 बैंग सीमेंट रुद्नव इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड शिलाई के गोदाम पर नहीं उतरे हैं और बिल्टी पर किए गए हस्ताक्षर रुद्नव इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड शिलाई के कर्मचारी के हस्ताक्षर नहीं है. इसके कारण दि सिरमौर ट्रांसपोर्ट को-ऑपरेटिव सोसाईटी पांवटा साहिब द्वारा इसकी गाड़ी का किराया, जो इसे देय था, उससे ही 600 बैग सीमेंट के सीसीआई राजबन के माध्यम से दोबारा रुद्नव इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड शिलाई को भेजे गए हैं. इससके कारण इसे ढाई लाख के करीब का नुकसान उठाना पड़ा है.

इसे गाड़ी के ड्राइवर विक्रम चौहान कलीनर पम्मी द्वारा रुद्नव इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रा.लि. शिलाई के कर्मचारियों के साथ मिल कर 600 बैग सीमेंट का गबन करके इसके साथ धोखाधड़ी व सीमेंट का गबन किया गया है. उधर पांवटा साहिब के डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने सीमेंट के 600 बैग गबन होने ओर मामला दर्ज होने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

समाचार पर आपकी राय: