24.1 C
Delhi
Saturday, February 4, 2023
HomeCrime Newsस्कूटी पर सरेआम अश्लीलता करना पड़ा भारी, पुलिस ने 100 सीसीटीवी की...

स्कूटी पर सरेआम अश्लीलता करना पड़ा भारी, पुलिस ने 100 सीसीटीवी की मदद से पकड़ा, अब पहुंचा हवालात

- Advertisement -

लखनऊ के हजरतगंज में स्कूटी पर किशोरी संग अश्लीलता करने वाले चिनहट के विक्की शर्मा को पुलिस ने 100 सीसीटीवी कैमरों की मदद से पकड़ा। उसे गिरफ्तार कर स्कूटी सीज कर दी गई है। प्रभारी निरीक्षक हजरतगंज अखिलेश मिश्रा के मुताबिक विक्की कपड़े की दुकान पर काम करता है। पूछताछ में उसने बताया कि 15 जनवरी की शाम वह किशोरी के साथ घूमने निकला था। इसी दौरान हजरतगंज से गुजरते वक्त किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक वीडियो साफ न होने से युवक की पहचान नहीं हो पा रही थी। इसके बाद 100 सीसीटीवी कैमरे चेक कराए गए। हजरतगंज से आईटी जाने वाले मार्ग पर देखा तो स्कूटी नजर आई। आईटी चौराहे पर नंबर क्लीयर हुआ और फिर युवक की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

विक्की ने बताया कि उसकी दुकान के पास किशोरी के पिता की भी दुकान है। एक साल पहले किशोरी के पिता का मोबाइल घर पर छूट गया था। उन्होंने विक्की के मोबाइल से बेटी के नंबर पर कॉल की। इसके बाद विक्की व किशोरी मोबाइल पर बातचीत और सोशल मीडिया पर चैटिंग करने लगे।

दोस्ती बढ़ने पर किशोरी पिता की दुकान पर आने के बहाने उससे मिलने लगी। उसे घर छोड़ने के बहाने विक्की अकसर स्कूटी लेकर निकल जाता था। 15 जनवरी को भी वह उसे घर छोड़ने जा रहा था।

इन धाराओं में हुआ मुकदमा
आईपीसी की धारा 294: सार्वजनिक स्थान पर अश्लील हरकत करने या अश्लील गाना बजाने या शब्द बोलने पर यह धारा लगाई जाती है। इसमें तीन महीने की सजा व जुर्माने का प्रावधान है। सजा को बढ़ाया जा सकता है। यह जमानती धारा है।

आईपीसी की धारा 279: कोई वाहन को सार्वजनिक मार्ग पर जल्दबाजी या लापरवाही से चलाता है। सवारी करता है, जिससे मानव जीवन को संकट हो या किसी व्यक्ति को चोट पहुंचने की संभावना है तो ऐसे व्यक्ति को इस धारा के तहत आरोपी बनाया जाता है। छह महीने की सजा और एक हजार रुपये जुर्माना या दोनों भुगतना पड़ सकता है। सजा में बढ़ोतरी हो सकती है।

- Advertisement -

समाचार पर आपकी राय:

Related News
- Advertisment -

Most Popular

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Special Stories

Vani Jairam Passes Away: पद्म भूषण से सम्मानित वाणी जयराम 78...

0
Vani Jairam Passes Away: पद्म भूषण से सम्मानित वाणी जयराम का 78 साल की उम्र में निधन हो गया है। वे चेन्नई स्थित अपने...

Instagram Reels बनाकर आप भी हो सकते हैं मालामाल, बस जान...

0
इंस्टाग्राम पर रीलर्स की संख्या बहुत बड़ी है। रील बनाने के शौकीन लोगों के लिए इंस्टाग्राम ने बड़ा तोहफा दिया है। अब उसके सामने...

Earn Money by Twitter: अब Twitter से भी कमा सकते हैं...

0
Twitter se paisa kaise kamaye सोशल मीडिया के ऐसे कई प्लेटफॉर्म है जिससे अच्छा खासा कमाई होता है। जैसे youtube, FACEBOOK जैसे प्लेटफॉर्म से...