नकली दवाओं के सरगना मोहित बंसल को लेकर पुलिस पहुंची फव्वारा, अब तक सवा करोड़ की नकली दवाएं जब्त

0
14

आगरा। हिमाचल प्रदेश के बद्दी में नकली दवाओं के साथ पकड़े गए मोहित बंसल निवासी रामकुंज कालोनी कमला नगर को लेकर शुक्रवार को टीम फव्वारा दवा बाजार पहुंची। यहां मोहित बंसल की एमएच फार्मा नाम से फर्म है। इसे स्थानीय औषधि विभाग की टीम ने सील कर दिया था, टीम फर्म में रखी दवाओं की जांच करेगी।

इस तरह था नेटवर्क

हिमाचल प्रदेश के बद्दी में पकड़े गए मोहित बंसल निवासी रामकुंज कालोनी कमला नगर अपनी फर्म एमएच फार्मा फव्वारा से 11 राज्यों में नकली दवाओं की सप्लाई कर रहा था। बददी में फैक्ट्री और गोदाम बना रखा था। वहां से कार से दवाएं आगरा लेकर आता था, एमएच फार्मा के नाम से बिल बनाकर ब्रांडेड कंपनियों की नकली दवा सप्लाई करता था। मगर, स्थानीय औषधि विभाग को भनक तक नहीं लगी। मोहित बंसल के साथ ही फव्वारा दवा बाजार के दवा कारोबारी और हाकर भी शामिल हैं। इस मामले में औषधि विभाग की टीम अपने स्तर से कोई जांच नहीं कर रही है।

सवा करोड़ से ज्यादा की दवाएं मिली

बद्दी में मोहित बंसल के गोदाम से भारी मात्रा दवाएं जब्त की गईं, इनकी गिनती करने को आधा दर्जन से ज्यादा औषधि निरीक्षक जुटे रहे। प्रदेश दवा नियंत्रक नवनीत मरवाहा ने बताया कि करीब सवा करोड़ की दवाईयां बरामद हुई है, फैक्ट्री को सील कर दिया है जहां दवाएं बनाई जा रहीं थी।

रिमांड पर मोहित बसंल ने औषधि विभाग व पुलिस को बताया कि बद्दी में बंद पड़ी फैक्ट्री को किसी से खरीदा था और जिला उद्योग केंद्र से अपने नाम करवा लिया था। दवा निर्माण की मशीनों की खरीद फरोख्त का काम शुरू किया। पांच महीने पहले मोटी कमाई करने के लिए उसने सिपला, यूएसवी व अन्य कपंनियों की दवाएं बनाना शुरू किया। कच्चा माल और पैकिंग उत्तराखंड से खरीदता था।

समाचार पर आपकी राय: