ऊना में अवैध खनन के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्यवाही, एक पोकलेन, 2 जेसीबी 8 टिप्पर और कुछ ट्रैक्टर पकड़े

0

ऊना: जिला ऊना में पिछले लंबे अरसे से चल रहे अवैध खनन के खिलाफ ऊना पुलिस एक्शन में आ गई है। बुधवार देर रात एएसपी ऊना परवीन धीमान, डीएसपी ऊना अंकित शर्मा और एसएचओ ऊना संजीव कुमार की अगुवाई में विभिन्न टीमों ने पूरे स्टाइल में स्वां नदी में दबिश दी।

इस दौरान पुलिस के उस समय होश उड़ गए जब पुलिस ने स्वां नदी को पीले पंजे से तबाह करते हुए मशीनों, टिप्परों और ट्रैक्टरों को देखा। पुलिस की टीमों ने स्वां नदी में खनन के काले करोबार को अंजाम दे रही एक पोकलेन, 2 जेसीबी, 8 टिप्पर और कुछ ट्रैक्टरों को पकड़ने में सफलता हासिल की।

पुलिस को मिली इस बड़ी कामयाबी के बाद एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने वीरवार सुबह ही पुलिस टीम के साथ स्वां नदी में पहुंच खनन माफिया द्वारा स्वां नदी में किए गए नुक्सान का जायजा लिया। वहीं ड्रोन के जरिये स्वां नदी का निरीक्षण करते हुए खनन माफिया के कारनामों की तस्वीरें भी कैद की। पुलिस की इस कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मच गया है।

एसपी ने बताया की ऊना पुलिस खनन के खिलाफ जीरो टॉलरैंस की निति से काम कर रही है, इससे पहले भी पुलिस द्वारा अवैध खनन पर 18 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं जहां तक कि पुलिस द्वारा कुछ मामलों को प्रवर्तन निदेशालय के भी सुपुर्द किया गया था। एसपी ऊना ने कहा कि इस मामले में भी पुलिस एसआईटी का गठन कर छानबीन करेगी। इस दौरान एसपी ने खनन माफिया को इस तरह के अवैध धंधों को बंद करने की चेतावनी भी दी है।

Previous articleबिना पक्षपात दायित्व निभाने का का करूंगा प्रयास; कुलदीप पठानिया, भाजपा के 23 सदस्यों को दिया भरोसा
Next articleमंडी पुलिस की पीओ सेल की टीम ने नारकंडा में पकड़ा भगौड़ा अपराधी, जानें किस मामले में था फरार

समाचार पर आपकी राय: