Treading News

नाबालिग बच्ची घर भागी, मां ने अपने आशिक के साथ मिलकर 35 साल के आदमी से करवा दी शादी

हरियाणा। पानीपत जिले के एक गांव में बाल विवाह का मामला सामने आया है। जहां नाबालिग बेटी के घर से भाग जाने पर मां ने अपने लिव इन पार्टनर के साथ मिलकर उसकी शादी 35 वर्षीय एक युवक के साथ कर दी।

मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब लड़की के पिता ने इसकी शिकायत बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता को दी। मामले की जांच करते हुए सभी दस्तावेजों के आधार पर अधिकारी ने सोनीपत एसपी को चिट्ठी लिखकर लड़का व लड़की पक्ष के 9 नामजद आरोपियों समेत अन्यों के खिलाफ बाल विवाह निषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज करने के बारे में कहा है।

बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता ने बताया कि उनके पास 20 मई 2022 को टेलीफोन के माध्यम से एक बाल विवाह की शिकायत आई थी। लड़की के पिता ने बताया था कि वह जींद के एक गांव का रहने वाला है। उसकी पत्नी जोकि उससे अलग पानीपत के एक गांव में रहती है। उसने अपनी नाबालिग बेटी की शादी कर दी है। सूचना मिलते ही टीम तुरंत गांव में पहुंची। जहां पहुंचने के बाद टीम को मौके पर लड़की की मां मिली। जिससे पूछताछ व कागजातों के आधार पर पता लगा कि उसने अपनी 17 साल 4 माह की नाबालिग बेटी की शादी रोहतक के एक गांव निवासी 35 वर्षीय युवक के साथ 8 मई 2022 को कर दी है।

Comments: