कोटखाई में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, ससुराल पक्ष पर हत्या का मामला दर्ज

0
4

शिमला। जिला शिमला के कोटखाई थाना क्षेत्र में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। महिला के मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

महिला की मौत बच्चे को जन्म देने के बाद हुई है। पुलिस ने बताया कि मायके पक्ष की शिकायत के आधार पर महिला के पति सहित ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोटखाई के ग्लेहा गांव निवासी प्यारे लाल ने शिकायत में कहा है कि उसकी बेटी परीक्षा की शादी 07 नवम्बर 2021 को ठियोग के रहने वाले नरेंद्र के साथ हुई थी।

शिकायत के मुताबिक जब परीक्षा सात माह की गर्भवती थी, तो पति व सास-ससुर उसे मायके में छोड़ गए। नरेंद्र ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी के पेट में उसका बच्चा नहीं है। 24 अगस्त 2022 को डिलीवरी के बाद ससुराल पक्ष परीक्षा को अपने घर ले गया। छह सितम्बर 2022 को ससुराल वालों को उनके एक रिश्तेदार से उन्हें सूचना मिली कि उनकी बेटी अब इस दुनिया में नहीं है। जबकि ससुराल पक्ष ने परीक्षा की मौत के बारे में उन्हें सूचित नहीं किया था।

उधर, पुलिस का कहना है कि मायके वालों के सामने ही मृतक महिला का पोस्टमार्टम और अंतिम संस्कार हुआ था। बाद में मायके पक्ष ने शक जताया कि ससुराल पक्ष ने सुनियोजित तरीके से परीक्षा को मौत के घाट उतारा है।

डीएसपी ठियोग सिद्धार्थ शर्मा ने सोमवार को बताया कि मृतक महिला के पिता की शिकायत पर ससुराल पक्ष के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

समाचार पर आपकी राय: