अफगानिस्तान; बम हमले में महिला पत्रकार समेत चार की मौत, तालिबान का एक और जिले पर कब्जा

अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों और तालिबानी आतंकियों के बीच आमने-सामने संघर्ष दौरान नूरिस्तान प्रांत में तालिबान के बम विस्फोट में महिला पत्रकार सहित 4 लोगों की मौत हो गई जबकि बघलान में 2 पुलिस प्रमुखों सहित सुरक्षा बल के आठ सदस्य मारे गए। इस बीच तालिबान ने एक जिले पर कब्जा कर लिया है। बम विस्फोट में महिला पत्रकार मीना खैरी (23) और उनकी मां सहित चार लोगों की मौत हो गई है।

मीना की बहन इस घटना में घायल हुई है। बघलान प्रांत के जुगला जिले में दो पुलिस प्रमुख और सुरक्षा बल के छह सदस्यों को तालिबान ने घात लगाकर मार दिया। यह हमला रात में किया गया था।अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नूरिस्तान में दोआब जिले पर कब्जे को लेकर बीस दिन से संघर्ष चल रहा था। आतंकवादियों ने जिले के सभी आपूर्ति मार्गों को बंद कर दिया। खाद्य आपूर्ति और गोला-बारूद न मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जिले से अपना कब्जा छोड़ दिया। अब तालिबान ने नूनग्राम को भी घेर लिया है। पिछले तीन दिनों में तालिबान के हाथों में तीन जिले आ गए हैं।

सुरक्षा बलों का हेरात प्रांत के कई स्थानों पर भी संघर्ष चल रहा है। इन घटनाओं में सुरक्षा बल के चार सदस्यों की मौत हो गई। आतंकियों ने यहां सुरक्षा बलों की चौकियों पर भी हमले किए। रक्षा मंत्रालय का कहना है कि पिछले 24 घंटे में नानगरहर, गजनी, जाबुल, हेलमंद और कुंदुज प्रांतों में 183 तालिबानी आतंकियों को मार दिया गया, 58 घायल हुए हैं।


error: Content is protected !!