नेपाल भारत बॉर्डर पर कुल्लू की महिला 2 करोड़ की चरस सहित गिरफ्तार, हिमाचल और दिल्ली ले जा रही थी खेप

0

बहराइच (भाषा) सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने बहराइच में भारत-नेपाल सीमा पर रुपैडीहा जांच चौकी पर हिमाचल प्रदेश निवासी एक महिला के पास से दो करोड़ रुपये मूल्य की पांच किलोग्राम चरस बरामद की और उसे गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार, पकड़ी गयी महिला तस्कर बरामद मादक पदार्थ की खेप को नेपाल से तस्करी कर हिमाचल प्रदेश और दिल्ली ले जा रही थी।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि बुधवार को स्थानीय पुलिस और एसएसबी के संयुक्त दल ने रूपईडीहा सीमा चौकी से कुल्लू (हिमाचल प्रदेश) के छलालसोसन निवासी माया उर्फ सपना की तलाशी के दौरान उसके पास से पांच किलोग्राम चरस बरामद की। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

कुमार ने बताया कि बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब दो करोड़ रूपए आंकी गयी है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार की गयी महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उससे विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

उनके मुताबिक, महिला से पूछताछ में मालूम हुआ है कि बरामद चरस नेपाल से तस्करी कर दिल्ली व हिमाचल प्रदेश ले जाई जा रही थी। पूछताछ से पता चली जानकारी के आधार पर मादक द्रव्य तस्करी के नेटवर्क की पड़ताल शुरू की गई है।

Previous articleManali Winter Carnival 2023; माइनस एक डिग्री तापमान में बेशर्म रंग गाने पर छात्राओं ने किया परफॉर्म, 27 युवतियां उतरी जलवा दिखाने
Next articleManali Winter Carnival 2023; रोजी, रमेश और साहिल के गानों पर जम कर नाचे दर्शक

समाचार पर आपकी राय: