रोहन बन इरफान ने युवती से की शादी, धर्म परिवर्तन नही करने पर इतना मारा की टूट गई रीढ़ की हड्डी

मध्य प्रदेश के आगर जिले से लव जिहाद का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुतबिक, इरफान ने रोहन बन युवती को अपने प्रेम जाल में फँसाया।

लगभग तीन वर्ष पूर्व दोनों ने भागकर शादी कर ली। इसके बाद इरफान पीड़िता पर इस्लाम कबूलने के लिए दबाव डालने लगा। धर्मपरिवर्तन के लिए युवती को इस कदर प्रताड़ित किया गया कि उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई और अब वह सीधी खड़ी तक नहीं हो सकती। रिपोर्ट के अनुसार, तीन वर्ष पूर्व रोहन बनकर इरफान ने 24 वर्षीय लड़की से दोस्ती की थी।

वक़्त के साथ रोहन उर्फ इरफान और लड़की की दोस्ती प्यार में बदली, तो दोनों ने घर से भागकर हिंदू रीति-रिवाज से विवाह कर लिया। इस दौरान युवती के पास 2 लाख रुपए भी थे, जो इरफान ने ले लिए। आरोप है कि इसी साल फरवरी में इरफान ने युवती से जबरदस्ती निकाह भी किया और अपने परिवार के साथ आकर रहने लगा। उसने जबरन युवती का नाम बदलकर आलिया रख दिया गया। दोनों की 2 साल की बेटी और एक 11 माह का एक बेटा भी है। युवती के अनुसार, वह मूल रूप से शुजालपुर की रहने वाली है औऱ रोहन उर्फ इरफान से उसकी मुलाकात कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ही हुई थी। पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि मार्च में जब इरफ़ान अपने परिवार के साथ रहने लगा है, तभी से उस पर मुस्लिम बनने का दबाव बनाया जा रहा है। धर्म परिवर्तन नहीं करने पर उसे प्रताड़ित किया जाता है। इन सब में उसका पति इरफान भी अपने परिवार का साथ देता है। इरफान ने धर्म परिवर्तन नहीं करने पर युवती को इस कदर घसीट-घसीटकर मारा कि उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई। यही नहीं आरोपितों ने युवती के किसी से भी मिलने पर भी पाबन्दी लगा दी थी।

इसी बीच 19 अगस्त 2021 को मौका पाकर किसी प्रकार युवती अपने मायके पहुँची और माता-पिता को पूरी दास्ताँ सुनाई, जिसके बाद वे उसे लेकर पुलिस सुसनेर पुलिस थाने गए। इस बीच कुछ हिंदू संगठनों ने भी उनकी सहायता की। मंगलवार (24 अगस्त 2021) को सुसनेर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया। सुसनेर थाने के टीआई राजीव उइके ने इस मामले में मारपीट और लव जिहाद के तहत प्रकरण दर्ज किए जाने की जानकारी दी है।

error: Content is protected !!