श्रद्धा और आयुषी हत्याकांड के बाद तमिलनाडु में ऑनर किलिंग, मां ने बेटी की कर डाली हत्या, जाने मामला

0
7

चेन्नई: दिल्ली के श्रद्धा व मथुरा के आयुषी हत्याकांड के बाद अब एक और हत्याकांड सामने आया है। यह मामला तमिलनाडु का है जहाँ ऑनर किलिंग की हैरान करने वाली घटना सामने आई है।

सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक मां ने ही अपनी 20 साल की बेटी की हत्या कर डाली। जी हाँ और इसकी वजह सुनकर आपको हैरानी होगी। जी दरअसल इसकी वजह यह थी कि वह दूसरी जाति के युवक से प्यार करती थी और उसके साथ उसके संबंध थे। जी हाँ, इस मामले में बताया जा रहा है मृतका नर्सिंग की छात्र थी और कोयंबटूर में पढ़ रही थी। वहीं उसकी हत्या के बाद मां ने भी खुदकुशी की कोशिश की है और मां का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस मामले में बताया जा रहा है मां व उसका परिवार अपनी बेटी की शादी अपने ही समुदाय में करना चाहते थे, लेकिन बेटी इसके लिए तैयार नहीं हुई। आपको बता दें कि इसके पहले मथुरा में पिता ने अपनी बेटी की हत्या कर दी थी। जी हाँ और वजह ये थी कि आयुषी ने अपनी मर्जी से शादी कर ली थी, जो घर वालों को मंजूर नहीं थी। उस मामले में थाना राया क्षेत्र में 18 नवंबर को यमुना एक्सप्रेसवे के माइल स्टोन 108 की सर्विस रोड पर कृषि अनुसंधान केंद्र के पास झाड़ियों में खून से लथपथ ट्रॉली बैग में बीसीए की छात्रा आयुषी (22) का शव मिला था।

उस दौरान पुलिस ने 48 घंटे में आयुषी की पहचान कर 21 नवंबर को हत्याकांड का खुलासा कर हत्या के आरोपी पिता नितेश और मां ब्रजबाला को गिरफ्तार कर लिया। वहीं उसके बाद 22 नवंबर को दंपती को जेल भेज दिया था। वैसे आपको बता दें कि आयुषी का मामला इकलौता नहीं है। जी दरअसल देश में लगातार लड़के-लड़कियां ऑनर किलिंग का शिकार हो रहे हैं।

क्या है ऑनर किलिंग का मतलब- इसका मतलब है अपने ही परिवार में किसी व्यक्ति की हत्या इसलिए कर दी जाती है, क्योंकि वह अन्य जाति के लड़का या लड़की से शादी करना चाहते हैं या प्यार करते हैं।

समाचार पर आपकी राय: