सोलन में व्यापारी से जमीन के नाम पर एक करोड़ की ठगी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

0
11

सोलन: शहर के एक व्यापारी के साथ परवाणु में एक प्लाट को लेकर हुई डील के दौरान करीब 1.05 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस को दी शिकायत में सोलन निवासी विनय बंसल ने कहा कि उसने मैसर्ज हिमाचल सोप एंड डिटर्जैंट प्राइवेट लिमिटेड, जिसका कार्यालय 602, यूनिवर्सल ट्रेड टावर, सैक्टर 49 गुड़गांव में है, उसके डायरैक्टर्स धर्मेंद्र सिंह, ललिता व पूनम सक्सेना से परवाणु सैक्टर-5 स्थित प्लॉट नंबर-24 का सौदा किया था।

इसका बाकायदा 29 सितम्बर, 2021 को एक एग्रीमैंट भी हुआ था, जिसमें राम किशोर सक्सेना ने उपरोक्त लोगों की गारंटी दी थी। विनय का कहना है कि एग्रीमैंट के अनुसार उन्होंने 30 सितम्बर, 2021 को 1.05 करोड़ की धनराशि भी उक्त पार्टी को दे दी थी। इनमें से 1 करोड़ रुपए उन्होंने बैंक से आरटीजीएस द्वारा जबकि 5 लाख रुपए राम किशोर सक्सेना को नकद दिए थे।

शिकायतकर्ता ने कहा कि लगभग एक साल होने के बाद धर्मेंद्र सिंह, ललिता व राम किशोर सक्सेना बिना किसी ठोस कारण उनके नाम संबंधित प्लॉट की लीज डीड ट्रांसफर करने से मुकर गए हैं। यही नहीं, एडवांस दिए गए 1.05 करोड़ देने से भी इंकार कर रहे हैं। इसके बाद अब यह मामला पुलिस के पास पहुंचा है। एसपी वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

समाचार पर आपकी राय: