करसोग में फर्जी डॉक्टर का पर्दाफाश, बिना लाइसेंस और डिग्री लोगों को बेच रहा था नशीली दवाइयां

0
100

अवैध रूप से नशीली दवाइयों और बिना लाइसेंस व डिग्री से लोगों की जिदंगियों से खिलवाड़ करने के वाले फर्जी डाक्टरों के खिलाफ संबंधित विभाग द्वारा सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

इसी कड़ी के तहत ड्रग इंस्पेक्टर अभिलाष चावला ने अपनी टीम सहित कोटलू, पीओ नांज तहसील करसोग में एक निजी क्लीनिक में दबिश दी। इस दौरान डाक्टर बनकर मौके पर मौजूद व्यक्ति 47 वर्षीय लखन सिंह विश्वास से लाइसेंस व डिग्री संबंधी दस्तावेज प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस दौरान लखन सिंह विश्वास ड्रग इंस्पेक्टर को इस तरह का कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा पाया, जिसके बाद ड्रग्स इंस्पेक्टर ने क्लीनिक में मौजूद 22 प्रकार की एलुपैथिक दवाइयों को जब्त कर लिया। ड्रग इंस्पेक्टर अभिलाष चावला ने बताया कि आरोपी पिछले दस से 12 वर्षों से फर्जी डाक्टर बनकर अपने निजी क्लीनिक में बिजनेस कर रहा था। इस संबंध में उनकी टीम पिछले लंबे समय से नजर बनाए रखे हुए थी। इसके साथ आरोपी के खिलाफ उनके पास शिकायतें भी आई थीं, जिसके बाद दबिश में आरोपी व्यक्ति फर्जी डाक्टर पाया गया है। वहीं, अभिलाष चावला ने कहा कि आरोपी का स्थायी पता ढाकापाडा, मंडल, जिला नॉरर्थ-24 परगना (बेस्ट बंगाल) है, जो पिछले दस से 12 वर्षों से लगातार इस अवैध रूप से कार्य करने व पैसे कमाने में लगा हुआ था।

करसोग मामले के बाद एक्शन में ड्रग इंस्पेक्टर

बता दें कि करसोग मामले में झोलाछाप डाक्टर से नशीली दवाइयां पकडऩे के लिए बाद संबंधित विभाग के ड्रग इंस्पेक्टर व अन्य उच्चाधिकारी लगातार एक्शन में है। अवैध रूप से कार्य करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी बीच सख्त कार्रवाई अमल में लाते हुए चार जिलों कुल्लू, मंडी, बिलासपुर व हमीपुर में नियमों की उल्लंघना करने पर क्लीनिक व दवा विक्रेताओं के 36 लाइसेंस भी सस्पेंड किए थे, जिसमें जिला मंडी में 29, बिलासपुर में दो, कुल्लू में दो और हमीरपुर में तीन लाइसेंस शामिल थे।

विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज

वहीं, संबंधित विभाग के एसीस्टेंट ड्रग (एडीसी) कंट्रोलर कमलेश नाइक ने कहा कि इस संबंध में ड्रग इंस्पेक्ट ने टीम सहित फर्जी डाक्टर के क्लीनिक में कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि कार्रवाई के दौरान आरोपी के खिलाफ ड्रग्स एंड कोस्मेटिक्स एक्ट 1940 की 18 (सी) व 18-एक के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ आगामी कार्रवाई कोर्ट करेगा।

धनोटू सब्जी मंडी के पास पलटा सेबों से भरा ट्रक
सुंदरनगर। धनोटू पुलिस थाना के तहत नेशनल हाई-वे 21 पर गुरुवार सुबह धनोटू सब्जी मंडी के पास एक ट्रक (एचपी 66 6267) कुल्लू से पंजाब की ओर सेब लेकर जा रहा था। सब्जी मंडी के पास ट्रक अनियंत्रित होकर सडक़ पर पलट गया और पूरे सेब भी सडक़ पर बिखर गए। हादसे में ट्रक चालक को मामूली चोट आई है। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस थाना धनोटू के प्रभारी बोध ने खबर की पुष्टि की है।

समाचार पर आपकी राय: