बिहार में दलित युवक को हत्या कर चंवर में फेंका शव, परिजनों के घर मचा कोहराम

0
54

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज जिले से हत्‍या की एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक दलित युवक की हत्‍या से इलाके में सनसनी फैल गई. हत्‍या करने के बाद हत्‍यारों ने शव को चंवर में फेंक दिया था.

युवक की हत्‍या की खबर जैसे ही उनके परिजनों को हुई तो घर में कोहराम मच गया. परिजन विलाप करने लगे. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्‍जे में लेकर सदर अस्‍पताल में पोस्‍टमॉर्टम कराया. छानबीन में जुटी पुलिस का कहना है कि हत्‍यारोपियों को जल्‍द से जल्‍द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, जिस दलित युवक की हत्‍या की गई वह शनिवार से ही लापता थे. दलित युवक की निर्मम हत्या का यह मामला बैकुंठपुर थाने के उसरी गांव की है. रविवार की देर शाम युवक की लाश चंवर में धान की खेत से बरामद की गई. मृतक की पहचान शिवदेनी मांझी पिता स्‍वर्गीय मोहन मांझी गांव उसरी के तौर पर की गई है. वारदात की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. बताया गया कि शिवदेनी मांझी शनिवार की सुबह से ही घर से गायब थे. परिवार के सदस्य शनिवार से ही खोजबीन कर रहे थे, लेकिन कहीं से कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था. रविवार को परिजन पुलिस के पास पहुंचे, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इसके बाद रविवार की देर शाम युवक की लाश मिलने की खबर आई.

परिजनों ने हत्या के बाद चंवर में लाश छिपाने का आरोप लगाया है. हत्या की वजह क्या है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है. बैकुंठपुर के थानाध्यक्ष धनंजय राय ने बताया कि लापता युवक के बारे में परिजनों ने पहले से थाने में सूचना नहीं दी थी. देर शाम शव मिलने के बाद पुलिस को सूचना मिली. इसके बाद पुलिस उसरी पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है. पुलिस के समक्ष मृतक युवक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए मामले की जांच व कार्रवाई की गुहार लगाई है. हालांकि, शव मिलने के बाद पुलिस कई बिंदुओं पर मामले की छानबीन कर रही है. घटना के बाद मृत युवक की पत्नी सीता देवी, पुत्र आनंद कुमार और बेटी रोशनी कुमारी सहित अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था.

Leave a Reply