Black Diary: अर्पिता मुखर्जी और पार्थ चटर्जी रिलेशनशिप में थे, ब्लैक डायरी से हुआ खुलासा

0
103

कोलकाता: SSC भर्ती घोटाला मामले में ED द्वारा अरेस्ट किए गए पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के मंत्री पार्था चटर्जी और उनकी करीबी अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी को लेकर रोज हैरान करने वाले खुलासे हो रहे हैं।

अब अर्पिता मुखर्जी के पास से एक ‘ब्लैक डायरी’ बरामद हुई है, जिसमें अवैध रूप से SSC में भर्ती किए गए लोगों के नाम दर्ज हैं। ED द्वारा अर्पिता के घर से जब्त की गई इस डायरी में इस घोटाले को लेकर कई राज़ छिपे हैं। इसमें ये भी लिखा कि किस जगह से कितना पैसा कहाँ जाना है।

साथ ही इस डायरी में यह भी लिखा है कि मेरिट लिस्ट में किन-किन को लेना है। ऐसे भी अभ्यर्थियों के नाम दर्ज हैं, जिन्हें परीक्षा में उत्तीर्ण होने लायक नंबर तो नहीं मिले, मगर उनके अंक बढ़ा कर उन्हें पास कराया गया। किसने कितने रुपए दिए और कितना बाकी रखा है, इसमें ये भी सब लेखा-जोखा दर्ज है। साथ ही एजेंटों के नाम भी लिखे हुए हैं, जिन्हें रुपए इकठ्ठा करने और इधर-उधर करने के लिए भेजा जाता था। ममता सरकार के उच्च शिक्षा एवं स्कूली शिक्षा विभाग को लेकर भी अलग-अलग कोडवर्ड्स में बातें लिखी हुई हैं।

विभाग में किसका क्या रोल था और किसे क्या करना था, ये सब कोड के रूप में ही इस डायरी में दर्ज है। इससे खुलासा होता है कि कैसे SSC की परीक्षाओं में कई पास हुए अभ्यर्थियों को नौकरी नहीं दी गई और कई फेल हुए अभ्यर्थियों को नौकरी दे दी गई। अर्पिता मुखर्जी के घर से न केवल 20 करोड़ रुपए कैश बरामद हुए, बल्कि मंत्री पार्था चटर्जी के साथ उनके एक जॉइंट संपत्ति के दस्तावेज़ भी मिले हैं। मंत्री के नाम वाला एक लिफाफा भी बरामद हुआ है, जिसमें 5 लाख रुपए रखे हुए थे।

शिक्षकों की भर्तियों में धनशोधन की जाँच शुरू की गई थी, जिसमें पार्था चटर्जी फ़िलहाल 3 अगस्त तक ED की हिरासत में हैं। अर्पिता मुखर्जी के आवास से बड़ी मात्रा में कीमती गहने भी मिले थे। दोनों ने साथ मिल कर एक जगह संपत्ति भी खरीदी थी। एडिशनल सॉलिसिटर जनरल सूर्यप्रकाश वी राजू ने कोर्ट में बताया कि अर्पिता मुखर्जी से संबंधित कई दस्तावेज मंत्री पार्था चटर्जी के घर से बरामद हुए। अधिवक्ता ने ये भी बताया कि दोनों रिलेशनशिप में थे और एक-दूसरे के बहुत करीबी हैं।

समाचार पर आपकी राय: