Treading News

Agra Double Muder: शिवम हत्याकांड में सास, ससुर, देवर और पति गिरफ्तार, डॉक्टरों ने कहा, दो वार और होते तो अलग हो जाता सिर

आगरा के सुशील नगर स्थित ब्रह्मपुरी मोहल्ले में शुक्रवार को हुए दोहरे हत्याकांड में पुलिस ने शनिवार को विवाहिता के आरोपी पति गौरव, देवर अभिषेक, ससुर मदन और सास नीलम को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

इन पर पूजा की मां इंद्रा देवी ने हत्या, दहेज हत्या, दहेज उत्पीड़न की धारा में मुकदमा दर्ज कराया है। हत्या में प्रयुक्त दो डंडे और बांक बरामद हुए हैं। इरादतनगर के डूंडीपुरा की इंद्रा देवी ने बताया कि पूजा की शादी के छह साल हो गए थे। ससुराली कम दहेज का ताना मारते, मारपीट करते थे। पांच लाख रुपये और कार के लिए उत्पीड़न होता था। कई बार पंचायत भी हुई लेकिन ससुराली नहीं माने। दस अप्रैल को थाने में शिकायत की। पति राजीनामा करके घर ले गया था। मौसी सास का लड़का शिवम, पूजा की मदद करता था। हमें जानकारी देता था। शिवम को साजिश के तहत बुलाकर बांक व डंडों से उसकी हत्या कर दी गई। घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद है।

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि हत्याकांड के संबंध में दो तहरीर मिली थीं। इनमें एक पूजा की मां और दूसरी शिवम के परिजनों की तरफ से थी। घटनाक्रम एक ही है। इसलिए दोनों को एक मुकदमे में शामिल कर लिया गया। हत्या और दहेज हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पूजा के पति, ससुर और देवर को पहले ही पकड़ लिया गया था। सास नीलम को भी शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। दो और नामजद हैं। उसकी संलिप्तता की जांच की जा रही है। प्रारंभिक विवेचना में हत्या की वजह पूजा और शिवम के बीच दोस्ती की बात सामने आई है। अभी साक्ष्य संकलन किया जा रहा है।

गौरव के भाई अभिषेक ने शिवम की हत्या करते वक्त क्रूरता की हदें पार कर दीं। सीसीटीवी फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि एक आरोपी ने शिवम पर एक के बाद एक 25 वार किए। उसकी सांसें थमने के बाद भी वह उसपर वार करता रहा। शिवम स्कूटर से आया था। आते ही तीनों ने उसे घेर लिया। गौरव के घर के बाहर खुद को घिरता देखकर शिवम बाहर की तरफ भागा, आरोपी भी उसके पीछे दौड़े, उस पर पीछे से डंडे मारते हैं।

गली के मोड़ पर आकर वह गिर जाता है। मोड़ पर ही एक घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में वारदात कैद हो गई। इसमें नजर आ रहा है कि तीनों आरोपियों ने डंडे और बांक से शिवम पर प्रहार किए। उसने उठने का प्रयास किया, लेकिन सिर, हाथ और पेट पर प्रहार के बाद जमीन पर लेट गया, फिर उठ नहीं सका। सीसीटीवी में नजर आ रहा है कि शिवम जमीन पर पड़ा है, उसके शरीर में कोई हरकत नहीं है।