कमला नेहरू हॉस्पिटल में महिला के पर्स से 50 हजार चोरी, डॉक्टर का एटीएम और नकदी भी ले गया चोर

0
6

शिमला। कमला नेहरू अस्पताल में चोरी की वारदातें फिर शुरू हो गई हैं। अस्पताल में चोर ने डॉक्टर और गायनी वार्ड से महिला तीमारदार के पर्स से करीब 50 हजार रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर लिया।

उधर, घटना का पता चलने के बाद थाना छोटा शिमला में शिकायत दर्ज करवाई गई है। शिकायत के बाद पुलिस की टीम ने अस्पताल का दौरा किया है और अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोर को ढूंढना शुरू कर दिया है। केएनएच के एमएस डॉ. रविंद्र मोक्टा ने महिला तीमारदार और डॉक्टर के कुल 50 हजार रुपये से अधिक की नकदी चोरी होने की पुष्टि की है।

बताया जा रहा है कि सीसीटीवी फुटेज में दिखा है कि एक व्यक्ति अस्पताल में प्रवेश करता है। इसके बाद वे लेबर रूम में प्रवेश करता है। यहां पर डॉक्टर के पर्स से एटीएम और नकदी को चुरा लेता है। इसके बाद यही चोर गायनी वार्ड में जाता है और वहां पर मरीज के साथ उसकी देखभाल कर रही महिला के पर्स में रखे करीब 50 हजार से अधिक की नकदी को चुराकर भाग जाता है। महिला को जब पैसे चोरी होने की सूचना मिलती है तो पुलिस को शिकायत दी जाती है। इसके बाद पुलिस मौके पर आती है और छानबीन शुरू करती है। सूत्रों का कहना है कि चोर की पहचान की गई है जल्द उसे पकड़ लिया जाएगा।

उधर, चोरी की घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन ने सुरक्षा कर्मियों के साथ मीटिंग की है। प्रबंधन की ओर से निर्देश दिए गए है कि लोगों को अस्पताल आने पर जागरूक किया जाए। इसके अलावा अस्पताल में सुरक्षा कर्मियों की कमी को लेकर आईजीएमसी को भी चिट्ठी लिखी जाएंगी। जिससे कि अस्पताल में सुरक्षा कर्मियों की कमी को पूरा किया जा सके। बता दें कि मौजूदा समय में चार सुरक्षा कर्मियों की कमी चल रही है। ऐसे में रात्रि ड्यूटी में समस्या पैदा हो रही है। अगर इस कमी को पूरा कर लिया गया तो रात्रि सेवा के दौरान इस तरह की घटनाओं को कम करवाया जा सकता है और सुरक्षा भी चाक चौबंद हो सकती है। 

समाचार पर आपकी राय: