मुजफ्फरपुर में 5 वर्षीय मासूम की हत्या, घर में गढ्ढा खोद कर किया दफन, जाने क्या है मामला

0
2

बिहार के मुजफ्फरपुर के बोचहां क्षेत्र में एक रूह कंपा देने वाली घटना सामने आई है। जहां मामूली विवाद की बलि एक 5 वर्षीय मासूम चढ़ गया। पहले मासूम नितिक को उसी की चाची विभा बहला-फुसला अपने घर ले आई, फिर गला दबाकर क़त्ल कर दिया तथा शव को छिपाने के लिए घर में मिट्टी खोदकर मासूम को वहीं दफना दिया।

बच्चे की खोज में घरवाले एवं ग्रामीण जब विभा के घर में दाखिल हुए तो गीली मिट्टी पर अगरबत्ती जलता देख शक हुआ। तत्पश्चात, जब खुदाई की गई तो नितिक शव का बरामद हुआ।

जिसके बाद इसकी खबर पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने इस मामले में महिला को गिरफ्त में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने घटनास्थल से रस्सी की भांति लपेटे गए दुपट्टे, लाश गाड़ने के लिए उपयोग की गई खुरपी भी बरामद कर ली है। घरवालों के बयान न देने की स्थिति के चलते अभी तक FIR दर्ज नहीं हुई है। घटना के बाद से बाजितपुर गांव में मासूम के क़त्ल से लोगों में भारी आक्रोश है। घरवालों ने बताया कि रविवार शाम नितिक अपने चचेरे भाई-बहनों के साथ खेल रहा था। उसमें अपराधी महिला के भी दो बच्चे थे। यहीं से अपराधी विभा देवी ने नितिक को बहला-फुसलाकर अपने साथ घर ले गई। तथा फिर इस खौफनाक घटना को अंजाम दिया।

पुलिस के अनुसार, विजय राय चार भाई हैं तथा गांव में भी अलग-अलग घर हैं। विभा विजय राय की दूसरी पत्नी है। पहली पत्नी की मौत के पश्चात् विजय ने दूसरी शादी की थी। विभा का सालभर से अपनी देवरानी से झगड़ा चल रहा था। तथा विजय का भी पत्नी विभा से विवाद चल रहा था। जिसके कारण वो अपने भाई बिजली राय के यहां खाना खाने चला गया था। यही बात विभा सहन नहीं पाई। और बड़ों के झगड़े की खुन्नस नितिक पर उतार दी तथा इस हत्याकांड को अंजाम दिया। बिजली राय का नितिक इकलौता बेटा था। जिसके क़त्ल के पश्चात् से पूरा परिवार सदमे मे है।

समाचार पर आपकी राय: