Corona Vaccination: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने टीकाकरण लक्ष्य पूरा होने पर दी बधाई

Covid Vaccination In Himachal, हिमाचल देश का पहला ऐसा राज्य है, जहां 18 वर्ष से अधिक आयु के हर नागरिक को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगाई जा चुकी है।

आइएएस अफसर की कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने इन्हें वापस बुलाया है। कुछ समय पहले इस संबंध में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा था। परिणामस्वरूप प्रधान सचिव सुभाषीश पांडा प्रदेश लौटे थे। हाल ही में आइएएस अधिकारी केके पंत केंद्रीय प्रतिनियुक्त पर दिल्ली गए हैं, जबकि मुख्य सचिव रहे अनिल खाची को राज्य चुनाव आयुक्त के पद पर नियुक्ति दी गई है। इसके अतिरिक्त सरकार में कई वरिष्ठ आइएएस अफसर अगले वित्त वर्ष से पहले सेवानिवृत्त होने वाले हैं। ऐसे में सरकार में वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की कमी खलेगी।

कई अधिकारियोंं के पास अतिरिक्त कार्यभार

राज्य सचिवालय में तैनात वरिष्ठ आइएएस अफसर पर अतिरिक्त कार्यभर है। एक आइएएस अफसर के पास दो से लेकर चार विभागों का अतिरिक्त जिम्मा है। सरकार की ओर से इन दिनों समीक्षा बैठकें आयोजित की जा रही है। ऐसे में विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए अधिकारियों की कमी खल रही है।

पीडब्ल्यूडी में ईएनसी प्रोजेक्ट ने ली प्री मेच्योर रिटायरमेंट

शिमला। लोक निर्माण विभाग में ईएनसी प्रोजेक्ट के पद पर कार्यरत जितेंद्र धीमान ने प्रीमेच्योर रिटायरमेंट ली है। वैसे वह अगले साल जनवरी में रिटायर होने थे। उन्होंने इस संबंध में राज्य सरकार को आग्रह पत्र भेजा था। इस पत्र को सरकार ने स्वीकार कर लिया है। इस संबंध में मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह ने मंगलवार को अधिसूचना जारी की है। धीमान को 11 अक्टूबर से रिटायर माना जाएगा। सूत्रों के अनुसार कुछ समय पूर्व जब संजीव कुमार शर्मा को ईएनसी बनाया गया था, तब धीमान को प्रोजेक्ट में तैनाती दी गई थी। वह वरिष्ठता में शर्मा से ऊपर थे, इस कारण सरकार के साथ नाराज चल रहे थे। विभाग में ईएनसी के दो पद पोस्ट होती हैं। एक विभागाध्यक्ष और दूसरे को प्रोजेक्ट का ईएनसी लगाया जाता है। अब दोनों पोस्ट खाली हो गई हैं। हमीरपुर में चीफ इंजीनियर के पद पर कार्यरत दारा सिंह दहल, शिमला जोन की चीफ इंजीनियर अर्चना परमार को सरकार पदोन्नति की तोहफा देगी। इसमें से दारा सिंह को ईएनसी बनाया जा सकता है। लेकिन वह भी दो महीने बाद रिटायर हो जाएंगे।

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!