हिमाचल: एक महीने में 550 से ज्यादा छात्र पाए गए संक्रमित, सरकार चुनाव प्रचार में व्यस्त

शिमला: हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh) में एक महीने में 550 से अधिक छात्र (Student) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. राज्य के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने सोमवार को बताया कि 27 सितंबर से 25 अक्टूबर तक विभिन्न सरकारी और निजी स्कूलों के 556 छात्र संक्रमित पाए गए. उन्होंने बताया कि सबसे अधिक 196 छात्र हमीरपुर जिले में संक्रमित पाए गए. इसके बाद कांगड़ा में 173, ऊना में 104, मंडी में 26, शिमला में 22, किन्नौर में 14, कुल्लू में आठ, बिलासपुर में सात, सोलन में चार, चंबा और लाहौल-स्पीति जिलों में एक-एक छात्र संक्रमित पाये गये. उन्होंने बताया कि हमीरपुर जिले में संक्रमित पाए गए 196 छात्रों में से 35 डूंगरी में नवोदय विद्यालय के छात्र थे, जो आठ अक्टूबर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, जबकि बारा में सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल के 15 और 12 छात्र क्रमश: 23 अक्टूबर और 24 अक्टूबर को संक्रमणग्रस्त हुए.

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 556 में से 250 छात्र अब भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि 305 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में सोमवार दोपहर तक कोविड-19 के कुल 1,415 मरीज उपचाराधीन हैं. पर्वतीय राज्य में उपचाराधीन मरीजों में से एक चौथाई संख्या छात्रों की है. अधिकारी ने बताया कि हमीरपुर जिले में कुछ दिनों पहले 13 वर्षीय छात्रा की कोविड-19 के कारण मौत हो गयी थी। वह अपने परिवार के साथ एक शादी समारोह में शामिल हुई थी, जिसके बाद बीमार पड़ गयी थी और उसे गले का संक्रमण हो गया था. बाद में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी और उसकी मौत हो गयी. 

स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने राज्य के निवासियों और खासतौर से छात्रों से सामाजिक दूरी रखने, मास्क पहनने और नियमित अंतराल पर हाथ धोते रहने जैसे कोविड प्रोटोकॉल के पालन का अनुरोध किया, क्योंकि महामारी अभी खत्म नहीं हुई.

राज्य में सोमवार दोपहर तक महामारी के छह नए मामले आने पर संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 2,22,644 पर पहुंच गयी। इनमें से 3,720 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है जबकि 2,17,492 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!