हिमाचल में ओमीक्रोन का खौफ, सरकार ने जारी किए नए नियम

विदेशों से हिमाचल प्रदेश आने वालों के कोविड टेस्ट होंगे। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के फैलने की आशंका से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बाहर से आने वाले लोगों के टेस्ट करवाने के आदेश जारी किए हैं। हालांकि, सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि इस नए वैरिएंट के हिमाचल में फैलने की आशंका बहुत अधिक नहीं है, लेकिन सरकार पूरी तरह से सतर्क है।

इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश में भी सरकार व प्रशासन कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर सतर्क हो गया है। इसके लिए मंगलवार से कोरोना संबंधित नई गाइडलाइन लागू की गई है।

-प्रदेश में विदेश से आने वाले हर व्यक्ति को सात दिन तक क्वारंटाइन रहना अनिवार्य होगा।
-विदेशों से घर लौट रहे लोगों के लिए कोरोना की आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लाना अनिवार्य है।
– प्रदेश में दाखिल होने वाले हर व्यक्ति को आरटीपीसीआर टेस्ट करवा के आना होगा।
– मास्क पहनना, सोशल डीटेंसिंग का पालन करना, किसी से वेवजह संपर्क में नहीं आना, हाथों को समय समय पर सेनेटाइज करना इन सभी नियमों का पालन करना अनिवार्य है।

बुधवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में नए कोविड वैरिएंट ओमिक्रॉन के आने के मामले पर सीएम जयराम ठाकुर बोले कि इसके बहुत ज्यादा इस वायरस के संक्रमण की संभावना बहुत ज्यादा नजर नहीं आ रही है। फिर भी इस सतर्क रहने की आवश्यकता है। विदेशों से आने वाले लोगों को लेकर अलर्ट रहने को कहा है। उनके टेस्ट सुनिश्चित करने को कहा गया है। सीएम बोले, प्रदेश में कोविड की दूसरे चरण की वैक्सीनेशन 93 प्रतिशत हो गई है। एक-दो दिन में इस बारे में और भी आगे बढ़ा जाएगा।

मजदूर संघ नेता के अपशब्दों पर सीएम का नो कमेंट
भारतीय मजदूर संघ के नेता की ओर से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बारे में कथित तौर पर अपशब्द कहने के मामले में सीएम ने कोई भी कमेंट करने से इंकार किया। उन्होंने इस सवाल को टाल दिया। पिछले दिनों हुई एक जनसभा में इन नेता के भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!