लंदन में सामने आए ओमीक्रोन के ग्यारह मामले और स्कॉटलैंड में मिले छह संक्रमित

लंदन में ओमिक्रॉन वैरिएंट के दो अन्य मामलों का पता चला है, जिससे ब्रिटेन में इन मामलों की कुल संख्या 11 हो गई है। ब्रिटिश स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (यूकेएचएसए) ने कहा कि लंदन में लेटेस्ट दो मामलों में दक्षिणी अफ्रीका में यात्रा करने से संबंध हैं। दोनों मामले एक-दूसरे से जुड़े नहीं हैं पहले से पुष्टि किए गए मामलों से भी जुड़े नहीं हैं।

वहीं सोमवार को स्कॉटलैंड में छह मामले पाए गए थे, इसके अलावा सप्ताहांत में इंग्लैंड में तीन का पता चला था। हालांकि, स्कॉटलैंड के उप प्रथम मंत्री जॉन स्वाइन ने पुष्टि की है कि इनमें से कुछ मामलों में कोई यात्रा इतिहास नहीं है।

इस बीच, ब्रिटिश स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने सोमवार को पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए बूस्टर जैब्स सहित, बूस्टर पर वैक्सीन टीकाकरण (जेसीवीआई) की संयुक्त समिति की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है, साथ ही जैब एक के बीच के अंतर को 6 महीने से कम करके 3 महीने कर दिया है।

सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन ने 42,583 नए कोविड-19 संक्रमण दर्ज किए, जिससे देश में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 10,146,915 हो गई।

Please Share this news:
error: Content is protected !!