हिमाचल में 24 घंटों में 32 लोगों की मौत और 2734 नए कोरोना संक्रमित आए सामने

हिमाचल प्रदेश में बुधवार को कोरोना से 32 की मौत हो गई, जबकि 2734 नए पॉजिटिव केस आए हैं। साथ ही 1552 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 93,889 हो गई है, जबकि 76,335 कोरोना संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है।

कागड़ा में 15, मंडी व सोलन में चार-चार, शिमला में तीन, सिरमौर, ऊना व हमीरपुर में दो-दो की मौत हुई है। कागड़ा में 693, सोलन में 470, मंडी में 300, सिरमौर में 295, शिमला में 215, बिलासपुर में 207, ऊना में 182, कुल्लू में 109, हमीरपुर में 108, चंबा में 93, किन्नौर में 50 और लाहुल स्पीति में 12 नए मामले केस आए हैं।

पालमपुर पुलिस थाना 10 कर्मियों के पॉजिटिव आने पर दो दिन के लिए बंद कर दिया है।

नेरचौक मेडिकल कॉलेज की पांच नर्सो संक्रमित पाई। मंडी शहर के समखेतर, भगवाहण, बंगला मोहल्ला, पैलेस कॉलोनी, तल्याहड़ व मराथू में 35 लोग व नाचन के कुटाहची गांव में 23 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं।

शिमला जिले में लक्कड़ बाजार पुलिस चौकी के प्रभारी कोरोना संक्रमित हुए। इस कारण चौकी को सील किया गया है। जिला न्यायालय सोलन में सात लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

ऊना में शादी में शामिल हो सकेंगे सिर्फ 20 लोग

ऊना जिला प्रशासन ने शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 50 से घटाकर 20 कर दी है। उपायुक्त राघव शर्मा ने बताया कि पहली मई के उपरांत शादी के सामूहिक भोज भी नहीं होंगे। शादी में डीजे की अनुमति भी नहीं दी जाएगी। चंबा में धाम पर पाबंदी

चंबा में शादी की धाम (सामूहिक भोज) पर पाबंदी लगा दी गई है। भटियात क्षेत्र के तुन्नुहट्टी व लाहडू बैरियर को सील कर दिया है। बुधवार को बिना करोना टेस्ट करवाए बाहर से आ रहे 15 लोगों को लौटाया। पांगी में भी जम्मू-कश्मीर के साथ लगती सीमा को सील कर दिया गया है। मंडी में धाम व देवी- देवताओं की शोभायात्रा पर रोक

उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने जिले में धाम व देवी-देवताओं की शोभायात्रा पर रोक लगा दी है। अधिसूचना के मुताबिक पहली मई से धाम व 29 अप्रैल से देवी-देवताओं की शोभायात्रा प्रतिबंधित होगी। धाम के लिए पहले जिन लोगों ने अनुमति ली है उनको भी रद कर दिया गया है। बिलासपुर में कोचिंग सेंटर बंद करवाए, झंडूता एसडीएम कार्यालय सील

कोरोना के मामले सामने आने पर झंडूता का एसडीएम व तहसील कार्यालय तीन मई तक सील कर दिया है। बुधवार को बिलासपुर शहर में नियमों का ठेंगा दिखाते हुए खोल गए शैक्षणिक व कोचिंग संस्थान बंद करवाए। एसपी दिवाकर शर्मा ने प्रदेश के एंट्री प्वाइंट पर जांची व्यवस्था जांची।

error: Content is protected !!