कोरोनो का कहर: उत्तर कोरिया में पिछले 24 घंटों 15 नई मौतें

RIGHT NEWS INDIA: उत्तर कोरिया में पिछले 24 घंटों में ‘बुखार’ से 15 नई मौतें हुई हैं। देश में केवल तीन दिनों में मरने वालों की कुल संख्या 42 हो गई। मीडिया ने रविवार को इसकी सूचना दी।

स्पुतनिक न्यूज एजेंसी ने KCNA का हवाला देते हुए बताया कि नॉर्थ कोरिया में 2,96,000 से अधिक नए रोगी सामने आए हैं। कुल मिलाकर 8,20,000 से अधिक लोग बीमार हुए हैं।

गुरुवार को उत्तर कोरिया ने देश में कोविड-19 मामलों की पहली लहर की घोषणा की, क्योंकि कई नागरिक ओमाीक्रोन से संक्रमित पाए गए थे। केसीएनए के अनुसार, अप्रैल के अंत से देश में एक ‘अपरिचित बुखार’ फैल रहा है। शुक्रवार को उत्तर कोरिया ने कोरोनो वायरस से हुई पहली मौत की सूचना दी।

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) के अनुसार, देश के नेता किम जोंग उन सहित शीर्ष अधिकारियों ने प्रकोप पर चर्चा करने के लिए एक संकट पोलित ब्यूरो की बैठक की और घोषणा की कि वे अधिकतम आपातकालीन वायरस नियंत्रण प्रणाली लागू करेंगे। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन का हवाला देते हुए राज्य द्वारा संचालित केसीएनए समाचार एजेंसी ने कहा कि गणतंत्र की स्थापना के बाद से देश कोविड-19 के प्रसार पर सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है।

किम ने कहा कि देश को कोरोनो वायरस विरोधी उपायों को लागू करने पर ध्यान देना चाहिए और बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए उन्हें बढ़ावा देना चाहिए।

SHARE THE NEWS:

Comments:

error: Content is protected !!