केलोधार उपस्वास्थ्य केन्द्र में आशा वर्करो को बांटी गई कोरोना सुरक्षा किट

Read Time:3 Minute, 3 Second

हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए हिमाचल स्तर पर कुछ समय पहले प्रदेश के विभिन्न गैर सरकारी संगठनों, समाजसेवियों, समाजिक संस्थाओं आदि ने मिलकर कोरोना महामारी से निपटने के लिए एक प्रदेश स्तरीय ग्रुप का गठन किया था। उसकी पहल पर खास तौर से ग्रामीण इलाकों में कोरोना से निपटने के लिए विभिन्न उपाय किए जा रहे हैं। इस संगठन में पर्यावरण समूह हिमधारा, राजनीतिक आर्थिक समानता का अभियान, शक्ति फाउंडेशन ओर बहुत सारे गणमान्य व्यक्ति जुड़े हुए हैं।

करसोग में इसके सहयोग के लिए बनाए गए कोविड-19 सहायता समूह द्वारा विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों के अंतर्गत कार्यरत आशा वर्करों को कोरोना सुरक्षा किट वितरण किया जा रहा है। अभी तक लगभग 45 आशा वर्करों को यह किटी बांटी जा चुकी है। इसके लिए समाजसेवी बंसीलाल कौंडल, पूर्व जिला परिषद सदस्य श्याम सिंह चौहान, लोक कृषि वैज्ञानिक नेकराम शर्मा, कैप्टन चेतराम, पूर्ण चंद कुंडल आशा वर्कर यूनियन की तरफ से सुषमा देवी आदि अपनी भूमिका निभा रहे हैं।

आज केलोधार उप स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत लगभग 16 आशा वर्करों को कोरोना सुरक्षा किट प्रदान की गई। इसमें ऑक्सीमीटर , थर्मामीटर, मास्क, गलव्स्, सैनिटाइजर आदि का वितरण किया गया। इस कैंप में सेरि, पोखी, साहोट, चोरीधार, खडार, सानणा, बालना, बाग सलना, ममेल, आदि गांव से महिलाओं ने भाग लिया। उपस्वास्थ्य केन्द्र के डा. नानक चन्द, आशा वर्कर सवर्ना नेगी ने कहा कि हम समाजसेवी संगठनों और व्यक्तियों का आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने हमें यह सम्मान दिया और हमारी चिंता की और सरकार से भी मांग है कि वह हमारी ओर ध्यान दें।

अशोक नगर पंचायत के उपाध्यक्ष एवं समाजसेवी बंसीलाल ने आशा वर्करों का धन्यवाद करते हुए कहा कि कोरोना से निपटने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में आप लोगों ने सबसे अहम भूमिका निभाई है। इसके लिए समाज आपका हमेशा के लिए कर्जदार रहेगा और हम आपके सहयोग के लिए लगातार प्रयास करते रहेंगे।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!