11.4 C
Shimla
Thursday, March 23, 2023

कांग्रेस विधायक बाबू जंंडेल ने महिला सब-इंस्पेक्टर दी गालियां, SC/ST एक्ट में दर्ज हुआ केस

MP News: मध्य प्रदेश के श्योपुर से कांग्रेस MLA बाबू जंंडेल पर महिला पुलिसकर्मी के साथ गाली-गलौच करने का इल्जाम लगा है। दरअसल, पुलिसकर्मी ने एक युवक की बाइक पकड़ी थी, उसे छुड़ाने के लिए कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने महिला पुलिसकर्मी माधवी शाक्य से फोन पर बात करते हुए उन्हें गालियाँ दी हैं। इस बातचीत का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस वाहनों की रूटीन जाँच कर रही थी। इसी दौरान एक युवक बगैर हेलमेट लगाए बाइक लेकर वहाँ पहुँचा था। जिसके बाद पुलिस ने उसकी बाइक जब्त करते हुए चालान कटवाने को कहा था। मगर, युवक चालान कटवाने की जगह मौके से चला गया। इसके बाद उन्होंने बाइक थाने पहुंचा दी। इस पर कांग्रेस MLA ने महिला पुलिसकर्मी माधवी शाक्य को फोन कर बाइक छोड़ने को कहा। साथ ही, फोन पर खरी-खोटी सुनाते हुए उनके साथ गाली-गलौच की।

वहीं, इस पूरे मामले में महिला पुलिसकर्मी ने कहा है कि कांग्रेस विधायक को यह पता था कि वह दलित समाज से आती हैं, इसके बाद भी MLA ने उनके साथ अश्लील भाषा में बात करते हुए गालियाँ दी हैं। पीड़ित पुलिसकर्मी ने कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के खिलाफ IPC की धारा 186, 509, 294 और SC/ST एक्ट के तहत केस दर्ज कराया है। वहीं, पुलिस अधीक्षक (SP) आलोक कुमार सिंह का कहना है कि ऑडियो सामने आने के बाद उन्होंने महिला सब इंस्पेक्टर से इस संबंध में बात की थी। मामले की पुष्टि होने के बाद शनिवार (18 मार्च, 2023) को पुलिस थाने में महिला सब इंस्पेक्टर की तरफ से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। आवश्यकता पड़ने पर विधायक के खिलाफ वॉरंट भी जारी किया जाएगा। वहीं, विवाद बढ़ने के बाद कांग्रेस MLA बाबू जंडेल गाली-गलौच वाली बात से साफ़ मुकर गए हैं, उनका कहना है कि, ये उनके खिलाफ साजिश है।

Latest news
Related news

Your opinion on this news: