कांग्रेस पूरे देश में बिखराव के दौर में, प्रदेश में भी कांगेस का यही हाल- जयराम ठाकुर

Read Time:3 Minute, 49 Second

Himachal News: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पूरे देश में बिखराव के दौर से गुजर रही है। प्रदेश में भी कांगेस का यही हाल है और इसके कई नेता हैं जोकि एक-दूसरे की जड़ें काटने में लगे हुए हैं। आगे भी कांग्रेस का यही हाल रहने वाला है। परिधि गृह बिलासपुर में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार का साढ़े 3 वर्ष का कार्याकाल कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के कठिन दौर के बावजूद शानदार रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण कई काम रुक गए हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड के कारण ही धर्मशाला इन्वैस्टर मीट के कार्य सही ढंग से सिरे नहीं चढ़ पाए हैं।

उन्होंने कहा कि एक महीने में ही साढ़े 13 हजार करोड़ की ग्राऊंड सैरेमनी की गई थी जबकि अभी भी 10 हजार करोड़ रुपए की ग्राऊंड सैरेमनी पैंडिंग पड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण कई बड़े प्रोजैक्ट लटक गए हैं। इसके बावजूद भी सरकार ने विकासात्मक कार्यों को गति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण पर्यटन व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हुआ है। प्रदेश सरकार द्वारा कोविड नियमों में दी गई छूट के बाद पर्यटन व्यवसाय पटरी पर आने लगा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि दूसरी लहर के दौरान भी सरकार ने जरूरमंदों को बिस्तर, ऑक्सीजन व वैंटिलेटर उपलब्ध करवाए हैं। प्रदेश में उपचुनावों को लेकर कहा कि पार्टी व सरकार इसके लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल इस दौरान सरकार पर सवाल उठाएंगे लेकिन सरकार व पार्टी विपक्ष के हर सवाल का मुंहतोड़ जवाब देगी। उन्होंने कहा कि अभी तक उपचुनावों को लेकर किसी का नाम फाइनल नहीं किया गया है। चुनावी प्रक्रिया शुरू होते ही संगठन के स्त्तर पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए जाएंगे।

हालांकि मुख्यमंत्री सरकार किस आधार पर लोगों से वोट मांगेगी, इस विषय पर उन्होंने स्थिति स्पष्ट नहीं की है। उन्होंने महंगाई को लेकर कांग्रेस द्वारा किए जा रहे प्रर्दशनों के सवाल पर कहा कि उनसे भी पूछा जाना चाहिए कि क्या उनके समय में महंगाई समाप्त हो गई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री महंगाई को लेकर काफी गंभीर हैं और जल्द ही प्रधानमंत्री इस पर नियंत्रण पा लेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भी अपने स्तर पर इसको रोकने के लिए रास्ता निकाल रही है। इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप व प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!