सहकारी बैंक शाखा कार्यालय तीसा द्वारा नावार्ड के सौजन्य से वितीय साक्षरता शिविर का किया आयोजन

तिसा, अनिल कुमार। हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक शाखा कार्यालय तीसा द्वारा नावार्ड के सौजन्य से वितीय साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। इसमें विभिन ग्राम पंचायतों के गांव में ग्रामीणों की सुविधाओं के लिए शिविरों का आयोजित किए जा रहे हैं। शाखा के कार्यकारी सहायक अंकुश ने जानकारी देते हुए बताया की बैंकों द्वारा अनेको गांव में जाकर ग्रामीणों को बेंक से संबंधित जानकारी दी जा रही है।

इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक शाखा कार्यालय तीसा द्वारा वित्तीय डिजिटल साक्षरता शिविर का आयोजन ग्राम सरेला में किया गया। इस अवसर पर शाखा केकार्यकारी सहायक अंकुश ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बैंक के क्षेत्र में नए डिजिटल तकनीक के उपयोग के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बैंक की विभिन्न डिजिटल योजनायो , मोबाइल बैंकिंग, यूपीआई एप्लीकेशन, नेट बैंकिंग आदि के उपयोग के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही लोगों से आग्रह किया कि इन सुविधाओं का सही उपयोग करे। शिविर में पहुंचे लोगों को जानकारी देते हुए बताया की डिजिटल बैंकिंग के माध्यम से ही अधिक से अधिक अपना लेन देन करे। छोटी बचत से बड़ी बचत कैसे करें, विस्तार पूर्वक से जानकारी दी गई।

साथ ही आनलाइन फ्राड से बचने के बारे में भी जानकारी दी गई कि लोगों को अपने एटीएम कार्ड का पिन नवंबर, एटीएम कार्ड का नम्बर ओर सीवीवी कोड तथा कोई भी फ्रॉड लिंक, संदेश, ओर इ मेल आए तो डिलीट कर देना इत्यादि के बारे मैं लोगों को जानकारी दी गई ।

इस अवसर पर बैंक के अन्य कर्मचारी ने भी लोगों को बैंकिंग संबंधी विस्तार से जानकारी दी। इस शिविर में लोगों को बैंक की विभिन्न योजनाओं जैसे PMJJBY, PMSBY, APY, Kcc, jlg / SHG, बचत खाता, Rd योजना, FD SCHEME, DIGITAL BANKING LIKE MOBILE BANK APP, HIMPESA, NEFT, RTGS Imps, UPI ETC आदि के बारे में भी बताया / शिविर में 45 से अधिक ग्रामीणों ने भाग लिया।

Other Trending News and Topics:

Comments:

error: Content is protected !!