Right News

We Know, You Deserve the Truth…

सीएम ने कहा हालात सुधारते ही दुकानदारों को नए आदेश दे दिए जाएंगे

कई लोगों ने की अपनी दुकानें बंद, बैठे हैं घर पिछले साल से इस साल भी दुकानदारों के खर्चे और बैंकों में कर्ज दार हुए व्यापारीगण कुछ नहीं कमा सके तो की आत्महत्या। और कई छोटे कारोबार तो पिछले वर्ष के ही खत्म व व्यापारी उजड़ गए।

ऐसे कई मामले सामने आए जिसे देखकर व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अपने प्यारे भाइयों के लिए प्रदेश के मुखिया से की अपील। ताकि उनको आर्थिक तक मानसिक दोनों रूप से कुछ राहत मिल सके।

हालात सामान्य होते ही खुलेंगी दुकानें, व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष बोले, सीएम ने व्यापारियों को दिलाया है भरोसा

हिमाचल प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुमेश शर्मा ने कहा है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने व्यापारियों को आश्वासन दिया है कि हालात सामान्य होते ही व्यापारियों को छूट प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि मंगलवार हुई मुलाकात में मंडी में मुख्यमंत्री ने व्यापारियों की मांगों को ध्यानपूर्वक सुना और विभिन्न विभागों के सचिवों के साथ लंबी मंत्रणा की, जिसमें हैल्थ सेक्रेटरी ने अभी कुछ दिन तक व्यापारिक प्रतिष्ठान व दुकानें न खोलने सुझाव दिया।

उनका कहना है कि प्रदेश में कोरोना पर काफी हद तक नियंत्रण पा लिया गया है। अगर ऐसे समय में दुकानें खुलती हैं, तो भीड़-भाड़ के चलते हालात बिगड़ सकते हैं।

बुधवार को ऊना पत्रकार वार्ता के दौरान सुमेश शर्मा ने कहा कि सीएम से व्यापारियों के हितों को लेकर बात की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह भावनात्मक रुप से व्यापारियों से जुडे़ हुए हैं और उनका दुःख दर्द भली भांति समझते हैं।

मुख्यमंत्री ने व्यापारियों को पूरा सम्मान देते हुए उनकी मांगों को सुना और शीघ्र कैबिनेट की बैठकर बुलाकर व्यापारियों की मांगों के बारे में सोचने का आश्वासन दिया है। सुमेश शर्मा ने कहा कि साथ ही स्टेप वाइज स्टेप दुकानें खोलने की इजाजत भी मांगी गई है।

ऑनलाइन कारोबार की भी मांग रखी गई। साथ ही व्यापारियों के लिए स्पेशल वैक्सीन लगाने के बारे में भी मांग रखी गई।

उन्होंने कहा कि बेल्डर, कारपेंटर सहित अन्य छोटे व्यापारियों के बारे में भी सोचने पर मुख्यमंत्री से मांग की गई है, जिस पर मुख्यमंत्री ने जल्द ही निर्णय लेने का आश्वासन दिया है।

बहकावे में नहीं आए।

सुमेश शर्मा ने कहा कि वे किसी के बहकावे में नहीं आए हैं। उनके पास न कांग्रेस और न ही भाजपा की मेंबरशिप है। उन्होंने हमेशा व्यापारियों के हितों के बारे में सोचा है। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री का भी उनके हक में बात रखने के लिए आभार जताया। इसके अलावा वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती, कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर, भाजपा नेता प्रो. रामकुमार, सुंदरनगर के विधायक का भी आभार जताया।

error: Content is protected !!