15.1 C
Delhi
शनिवार, दिसम्बर 2, 2023

डीपफेक वीडियो मामले में कनाडा पर भड़का चीन, कहा, बिना सबूत झूठ बोलने में नंबर 1 है कनाडा

- विज्ञापन -

Delhi News: भारत पर बेबुनियाद आरोप लगाने के बाद कनाडा ने चीन पर भी कई बड़े आरोप लगाए हैं, जिसके बाद दोनों देश आमने-सामने हैं. कनाडा का कहना है कि चीनी साइबर हैकर्स प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनके कैबिनेट सहयोगियों को निशाना बना रहे हैं।

वहीं, चीन ने कनाडा पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह बिना सबूत झूठ बोलने में नंबर 1 है। मंगलवार को चीनी विदेश मंत्रालय की ओर से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रवक्ता माओ निंग ने कहा कि ट्रूडो सरकार का झूठ दोनों देशों के रिश्ते खराब कर सकता है.

डीपफेक वीडियो का आरोप

कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जोली ने कहा था कि चीन से जुड़े कुछ संगठन कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के बारे में झूठ फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री समेत अन्य कैबिनेट सदस्यों के डीपफेक वीडियो जारी किए जा रहे हैं. उनका कहना है कि इसके पीछे चीनी संगठन हैं. माओ ने ने अपने बयान में कहा कि कनाडा का विदेश मंत्रालय तथ्यों को गलत तरीके से पेश कर रहा है.

चीन ने कहा कि कनाडा द्वारा लगाए गए आरोप बेतुके और निराधार हैं और चीन इन्हें गंभीरता से नहीं लेता है. उन्होंने कहा कि चीन कनाडा के इस रुख की निंदा और विरोध करता है. माओ ने कहा, कनाडा पिछले कुछ समय से लगातार चीन पर गंभीर आरोप लगा रहा है लेकिन अब तक कोई ठोस सबूत पेश नहीं कर पाया है. कनाडा लगातार झूठ बोल रहा है. उनका कहना है कि चीन हांगकांग पर हमला कर रहा है. हमें उम्मीद है कि कनाडा भविष्य में तथ्यों और सच्चाई का सम्मान करेगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो दोनों देशों के रिश्ते खराब हो जायेंगे.

भारत से क्यों आई खटास?

निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा और भारत के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है. कनाडा के प्रधानमंत्री ने आतंकी निज्जर की हत्या के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया था. हालांकि, भारत ने कनाडा के बयान को आधारहीन और बेतुका बताते हुए पूरी तरह से खारिज कर दिया था। 18 जून को कनाडा के सरे में कुछ अज्ञात लोगों ने खालिस्तानी समर्थक आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी थी.

First Published on:

RightNewsIndia.com पर पढ़ें देश और राज्यों के ताजा समाचार, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, बॉलीवुड, खेल, राजनीति, धर्म, शिक्षा और नौकरी से जुड़ी हर खबर। तुरंत अपडेट पाने के लिए नोटिफिकेशन ऑन करें।

- विज्ञापन -
लोकप्रिय समाचार
- विज्ञापन -
इन खबरों को भी पढ़े

समाचार पर अपनी राय दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें