मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नवनिर्वाचित पार्टी समर्थित सदस्यों से चर्चा करेंगे

Read Time:4 Minute, 18 Second

धर्मशाला : प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में जिला परिषद के अहम पदों को कब्जाने के लिए सत्तासीन मुखिया शुक्रवार को पार्टी विचारधारा से जुड़े नवनिर्वाचित सदस्यों के साथ सर्किट हाउस में मंत्रणा करेंगे। पार्टी समर्थित ही जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष चुने जाएं, इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का शुक्रवार को धर्मशाला का दौरा अहम माना जा रहा है। सीएम के धर्मशाला के इस दौरे में कोई भी उदघाटन-शिलान्यास नहीं होगा। मुख्यमंत्री धर्मशाला पहुंचने के बाद सर्किट हाउस में बैठकें करने के बाद दोपहर बाद 4 बजे शिमला रवाना होंगे। हालांकि आधिकारिक तौर पर मुख्यमंत्री के इस दौरे को लेकर परिधि गृह में जनता की समस्याओं को सुनने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का जिला कांगड़ा का दौरा जिला परिषद की सरदारी को लेकर पार्टी की आगामी रणनीति के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री 30 जनवरी को होने वाले जिला परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनावों को लेकर सरकार के मंत्रियों, विधायकों व पार्टी के पदाधिकारियों के साथ मंत्रणा करेंगे। यह पहली बार होगा कि मुख्यमंत्री जिला कांगड़ा के प्रवास पर तो रहेंगे लेकिन इस दौरान कोई भी उदघाटन या शिलान्यास नहीं होंगे। मुख्यमंत्री शुक्रवार सुबह 10 बजे मंडी से धर्मशाला पहुंचेंगे तथा सीधे सर्किट हाऊस को रवाना हो जाएंगे। यहां पर मुख्यमंत्री दोपहर बाद 4 बजे तक रहेंगे। मुख्यमंत्री के साथ होने वाली मंत्रणा के लिए चुनिंदा नवनिर्वाचित सदस्यों को सर्किट हाउस बुलाया गया है। ताकि बाकी सदस्य अपने अन्य पार्टी समर्थित अन्य सदस्यों के संपर्क में रहें। शुक्रवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक के लिए वर्ष 2017 विधानसभा चुनाव लडऩे वाले भाजपा के सभी प्रत्याशियों को भी बैठक के लिए बुलाया गया है। इसके साथ भाजपा के जिला संगठनात्मक अध्यक्ष व उपाध्यक्षों को भी बैठक में शामिल होने का न्यौता दिया गया है।

जिला परिषद कांगड़ा के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के चुनाव 30 जनवरी को करवाए जाएंगे। उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि 30 जनवरी को सुबह 11 बजे प्रक्रिया शुरू की जाएगी। चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशानिर्देशों के तहत 2 घंटे के भीतर चुनाव प्रकिया संपन्न करवाई जाएगी। यदि कोरम पूरा नहीं होता है तो प्रयास रहेगा कि 7 दिन के भीतर दोबारा प्रयास किए जाएंगे कि जल्द से जल्द कोरम पूरा हो और जिला परिषद को उनके अध्यक्ष व उपाध्यक्ष मिल जाएं।

शुक्रवार को धर्मशाला में अगले माह भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की 17, 18 व 19 फरवरी को प्रस्तावित बैठक को लेकर भी रूपरेखा तैयार की जाएगी। इसके लिए कांगड़ा व चंबा संसदीय क्षेत्रों के पदाधिकारियों को भी शुक्रवार को बैठक के लिए बुलाया गया है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!