मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश ने दी नौकरियों की सौगात, जाने कहाँ कहाँ भरे जाएंगे नए पद

Read Time:3 Minute, 1 Second

हिमाचल में बुधवार को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई, कैबिनेट की बैठक में कई पदों को भरने का फैसला लिया गया है। जिसमें टांडा मेडिकल कॉलेज में रेडियोग्राफी विभाग में रेडियोग्राफर के दो पद सृजित कर भरने की स्वीकृति दी गई है।

लाल बहादुर शास्त्री राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय, नेर चौक, मंडी में सहायक प्रोफेसर, चिकित्सा सामाजिक कार्यकर्ता और मनोवैज्ञानिक का एक-एक पद, उपशामक देखभाल सेवाओं में चिकित्सा अधिकारियों के दो पद और स्टाफ नर्स के पांच पद, चिकित्सा कैंसर सेवाओं में सहायक प्रोफेसर का एक पद एवं सामान्य शल्य चिकित्सा में सहायक प्राध्यापक के एक पद को भरने की स्वीकृति प्रदान की।

मंत्रि-परिषद की बैठक में जिला चम्बा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र माडी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत करने तथा इस केन्द्र के सुचारू संचालन के लिये विभिन्न श्रेणियों के पांच पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की गयी। इसने इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (IGMC), शिमला में प्रसूति एवं स्त्री रोग के प्रोफेसर के एक पद को सृजित करने और भरने को अपनी मंजूरी दे दी है। जय राम सरकार ने जनता की सुविधा के लिए जिला शिमला के कुफरी में यातायात पुलिस सहायता प्रकोष्ठ को स्थायी पुलिस चौकी में बदलने की स्वीकृति प्रदान की।

कर्मचारियों एवं आम जनता की सुविधा के लिए सिरमौर जिले के राजगढ़ में हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में चार अतिरिक्त कमरों के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गयी है। मत्स्य विभाग के बिलासपुर मुख्यालय में अतिरिक्त या संयुक्त निदेशक का एक पद सृजित करने का निर्णय लिया गया है, जो हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचएएस) के अधिकारियों से भरा जाएगा। कांगड़ा जिले में 200 बेड की क्षमता वाले सिविल अस्पताल नूरपुर के चिकित्सा अधीक्षक का एक पद सृजित करने का निर्णय।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!