चुनाव जीतने की खातिर और वोटरों को लुभाने के लिए उम्मीदवार तरह-तरह के वादे करते हैं। अब बिजली-पानी और सड़के मुद्दे पुराने हो गए हैं, क्योंकि तमिलनाडु में एक निर्दलीय उम्मीदवार ने ऐसे-ऐसे लुभावने वादे किए हैं, जिसकी वजह से वह आजकल सुर्खियों में है। तमिलनाडु के मदुरै साउथ विधानसभा सीट से थुलम सर्वनन निर्दलीय उम्मीदवार हैं और उन्होंने हेलिकॉप्टर से लेकर एक करोड़ रुपए देने तक का वादा किया है। 

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, थुलम सर्वानन मिलनाडु की जिस मदुरै साउथ विधानसभा सीट से चुनाव में खड़े हुए हैं, वहां से अन्य 13 उम्मीदवार भी मैदान में हैं। सर्वनन के इन लोक-लुभावने वादों ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। वह कूड़ेदान चुनाव चिन्ह पर मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। स्थानीय अखबार के लिए पेशे से रिपोर्टर ने मिनी हेलिकॉप्टर, हर गृहिणी को 1 करोड़ रुपए, घर का काम करने के लिए एक रोबोट, शादी के लिए सोना देने का वादा किया है।

इतना ही नहीं, सर्वनन के वादों की फेहरिस्त अभी और लंबी है। उन्होंने युवाओं को बिजनेस शुरू करने के लिए एक करोड़ रुपए देने का वादा किया है। हर परिवार को 20 लाख रुपए की कीमत वाली एक कार, दिव्यांग लोगों को हर महीने दस लाख रुपए और चांद की सैर करवाने का भी वादा किया है। सर्वनने अपने वादे में कहा है कि वह चंद्रमा की 100 दिन की सैर भी कराएंगे और निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को ठंडा रखने के लिए एक 300 फुट का कृत्रिम हिमखंड बनवाएंगे और एक अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र और एक रॉकेट लॉन्च पैड का भी वादा किया है। 

सर्वनन के हलफनामे के मुताबिक, उनके पास दस हजार कैश है और 2 हजार बैंक में हैं। हललनामे के मुताबिक, सर्वनन का नाम सर्वनन आर है। बता दें कि मदुरै दक्षिण विधानसभा सीट पर 6 अप्रैल को वोटिंग है। 

error: Content is protected !!