करोड़ों का लोन नही चुकाने पर केनरा बैंक ने एपी गोयल यूनिवर्सिटी को भेजा नोटिस

Read Time:2 Minute, 46 Second

Himachal News: बैंक का लोन ना चुकाने पर हिमाचल की एक बड़ी युनिवर्सिटी पर नीलामी का साया लटकने लगा है। बैंक ने विश्वविद्यालय की कई हैक्टेयर जमीन को अपने कब्जे में ले लिया है और बैंक जल्द ही इसकी नीलामी करने जा रहा है। एपी गोयल विश्वविद्यालय (AP Goyal University) की जमीन की इस तरह से नीलामी (Auction) होने से यहां डिग्री ले रहे हजारों विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में पड़ गया है।

करोड़ों रुपये के लोन को ना चुकाने पर केनरा बैंक ने एपी गोयल विश्वविद्यालय की कई हैक्टयर जमीन को कब्जे में लेकर उसे नीलाम करने की तैयारी शुरू कर दी है। नीलामी 31 जुलाई को ऑनलाइन (Online) माध्यम से की जाएगी। जिसके लिए बैंक ने विवि को नोटिस (Notice) भी जारी कर दिया है। बता दें कि विवि में ना केवल हिमाचल बल्कि बाहरी राज्यों के विद्यार्थियों ने भी दाखिला ले रखा है। इससे इन विद्यार्थियों की चिंताएं अब बढ़ गई है। यूनिवर्सिटी को बैंक के 39,21,50,736 रुपये की राशि बकाया बची हुई थी।

ट्रस्ट इस रकम को समय पर वापिस नहीं चुका पाया। केनरा बैंक ने पहले ट्रस्ट को 60 दिन के भीतर बैंक का बकाया राशि व जुर्माना भरने को कहा था। बावजूद इसके ट्रस्ट इस रकम को अदा नहीं कर सका। जिस पर बैंक ने विवि को नोटिस जारी कर दिया और बैंक ने गिरवी रखी कई हेक्टेयर भूमि और संपत्तियां जब्त कर लीं। अब इसकी नीलामी करेगा। नीलामी 31 जुलाई सुबह 11.30 से 12.30 बजे के बीच ऑनलाइन होगी। बैंक यह नीलामी शोगी-बाईपास स्थित एपीजी विवि के मुख्य कैंपस व ट्रस्ट के आसपास के जमीन की करेगा।

बैंक ने यह कवायद विश्वविद्यालय का संचालन करने वाले एपी गोयल चैरिटेबल ट्रस्ट के दिल्ली निवासी ट्रस्टियों राजेश गोयल, गर्वित गोयल, प्रमोद कुमार गोयल, कुसुम लता गोयल, मीनू गोयल, प्रियंका गोयल और शोभिता गोयल के करोड़ों का लोन लेकर ना चुकाने पर शुरू की है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!