Right News

We Know, You Deserve the Truth…

अधिकारियों को सुविधा, कर्मियों को नहीं, बिजली बोर्ड तकनीकी कर्मचारी संघ में रोष, कहा, सेनेटाइजर, मास्क तक नहीं

बिजली बोर्ड के तकनीकी कर्मचारी संघ ने आरोप लगाया है कि फील्ड, उपमंडल या 33केवी स्टेशन पर कर्मचारियों को कोरोना के बचाव के लिए सेनेटाइजर तक उपलब्ध नहीं हैं, न ही कर्मियों को बोर्ड प्रबंधन की ओर से मास्क दिए गए हैं और न ही पीपीई किट वितरित की गई है। ऐसे में फील्ड में लोगों के बीच जाने वाले कर्मचारी खतरे के साए में काम करने को विवश है। संघ ने कहा कि बोर्ड मुख्यालय में तो थर्मल स्कैनिंग हो रही है, अधिकारियों के मेजों पर बड़े-बड़े शीशे लगा दिए गए हैं। फेस शिल्ड तक अधिकारी पहन कर बैठते हैं। जब फील्ड कर्मियों के लिए मांग की जाती है, तो बजट का रोना अधिकारी रोते हैं, जबकि उनके कार्यालयों में सारी व्यवस्थाएं हैं। ऐसे में सवाल है कि यहां पर बजट मिल जाता है।

वहीं संघ ने बिजली कर्मचारियों को कोरोना योद्धा घोषित करने की मांग उठाई है। प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री व ऊर्जा मंत्री से यह आग्रह किया है कि कर्मचरियों की उचित सुरक्षा के लिए वर्तमान बोर्ड मैनेजमेंट को आदेश दें, ताकि कर्मचारी और भी उत्साह से प्रदेश सरकार का सहयोग व आम जन मानस की सेवा करें। तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री नेकराम ठाकुर का कहना है कि मुख्यमंत्री को यह आश्वासन भी दिया है कि संघ इस संकट काल में कोई ऐसी प्रेस विज्ञप्ति नहीं देंगे, जिससे कि कर्मचारियों का मनोबल टूटे, मगर बोर्ड प्रबंधन के नकारात्मक रवैये के कारण संघ को मीडिया में जाने के लिए विवश होना पड़ा है।

कर्मचारी खुद रखें अपना ख्याल

शिमला। हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष दूनी चंद ठाकुर व प्रदेश महामंत्री नेकराम ठाकुर ने प्रदेश के समस्त तकनीकी कर्मचारियों का आह्वान किया है कि कोरोना महामारी के दौरान अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान स्वयं रखें। शारिरिक दूरी के साथ मास्क व सेनेटाइजर का भी उपयोग करें, क्योंकि बिजली बोर्ड प्रबंधन तो आजकल पूरी तरह से वीडियो कान्फे्रंसिंग में व्यस्त है, किसी भी अधिकारी को जब भी किसी जरूरी समस्या के बारे में फोन करें, तो आगे से यही जवाब मिलता है कि साहब वीसी में हैं। यही नहीं मुख्यालय में भी संगठन के पदाधिकारियों को मिलने के लिए भी घंटों इंतजार करना पड़ता है।

error: Content is protected !!