Right News

We Know, You Deserve the Truth…

भाजपा नेता गिरफ्तार: शराब के नशे में धुत होकर पहले सिपाही से की धक्का-मुक्की, इसके बाद एसीपी को भी नहीं बख्शा

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में शनिवार देर रात शराब के नशे में धुत एक भाजपा नेता द्वारा पुलिस कर्मियों के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। शनिवार देर रात पुलिस की टीम भजनपुरा में कर्फ्यू के दौरान चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान आरोपी अपनी कार से वहां पहुंचा। आरोपी ने न तो मास्क लगाया हुआ था और न ही उसके पास कोई कर्फ्यू पास था। 

पूछताछ करने पर आरोपी खुद को भाजपा नेता बताने और पुलिस कर्मियों के कुछ न कर पाने की धमकी देने लगा। पुलिस कर्मियों ने उसे कार से नीचे उतारा तो वह उनके साथ धक्का-मुक्की करने लगा। यहां तक वह एसीपी से भी बदसलूकी करने लगा। आरोपी को काबू कर उसका मेडिकल करवाया गया, जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई। आरोपी आशीष पुनिया को गिरफ्तार कर लिया गया। वह नवीन शाहदरा से भाजपा युवा मोर्चा का जिला अध्यक्ष है। पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस के मुताबिक शनिवार देर रात करीब 1.00 बजे भजनपुरा एसीपी ए. वेंकटेश के नेतृत्व में पुलिस की टीम घोंडा स्थित नूर-ए-इलाही के पास जांच कर रही थी। इसी दौरान एक कार सवार यमुना विहार की ओर से बड़ी तेज गति से आता हुआ दिखाई दिया। ड्यूटी पर तैनात सिपाही उमेश कुमार ने कार चालक को रुकने का इशारा किया। आरोपी ने एकदम पुलिस टीम के पास लाकर ब्रेक मारे। उसने न तो मास्क लगाया हुआ था और उसके मुंह से तेज शराब की दुर्गंध आ रही थी। सिपाही ने उससे रात में घूमने का कारण पूछा तो वह बदसलूकी करने लगा। खुद को भाजपा नेता बताकर कहने लगा कि न तो उसके पास कर्फ्यू पास है, न डीएल, आरसी और दूसरे कागजात हैं। पुलिस मेरा कुछ नहीं बिगड़ सकती। उमेश ने आरोपी से कार से बाहर आने के लिए कहा तो आरोपी बाहर आते ही उमेश के साथ धक्का-मुक्की करने लगा। एसीपी व बाकी पुलिसकर्मी वहां आए तो आरोपी उनके साथ भी बदसलूकी करने लगा।

इस बीच थाने से और स्टाफ बुलाकर उसे काबू किया गया। बाद में उसको जग प्रवेश चंद अस्पताल में मेडिकल के लिए भेज दिया गया। उसके शराब पीने की पुष्टि हुई। पुलिस ने आरोपी के साथ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, ड्यूटी के दौरान बदसलूकी करने, सरकारी आदेश के उल्लंघन, महामारी अधिनियम, मोटर अधिनियम व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

error: Content is protected !!