लोकसभा में कल का दिन यानी मंगलवार काफी खास होने वाला है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी लोकसभा सदस्यों को सदन में उपस्थित रहने के लिए एक व्हिप जारी किया है। पार्टी के मुख्य सचेतक राकेश सिंह ने सोमवार को कहा, “लोकसभा में सभी भाजपा सदस्यों को सूचित किया जाता है कि मंगलवार, 23 मार्च, 2021 को चर्चा के लिए कुछ महत्वपूर्ण विधायी व्यवसाय उठाए जाएंगे।”

राकेश सिंह ने व्हिप में आगे कहा, “लोकसभा में भाजपा के सभी सदस्यों को 23 मार्च 2021 को पूरे दिन सदन में सकारात्मक रूप से उपस्थित रहने का अनुरोध किया जाता है।”

संसद का बजट सत्र, जो 29 जनवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के संबोधन के साथ शुरू हुआ था, 29 फरवरी को संपन्न हुआ। सत्र का दूसरा भाग 8 मार्च को शुरू हुआ और 8 अप्रैल को समाप्त होने वाला है।

संसद ने अब तक बीमा (संशोधन विधेयक) 2021, जम्मू-कश्मीर विनियोग विधेयक 2021 और पुदुचेरी (विनियोग) विधेयक 2021 पारित किया है। सोमवार को लोकसभा ने एनसीटी विधेयक को भी मंजूरी दे दी, जो दिल्ली के उपराज्यपाल को और अधिक शक्ति प्रदान करता है।

बजट सत्र इस हिस्से में ज्यादा विरोध नहीं देखा गया है, क्योंकि कई सांसद असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल-और पुडुचेरी के  में आगामी विधानसभा चुनावों के प्रचार में व्यस्त हैं।

You have missed these news

error: Content is protected !!