देश में दलित नेता की बड़ी पहचान बना चुके भीम आर्मी के नेता चन्द्रशेखर आज़ाद आज पांवटा साहिब पहुंचे वह गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब में एक व्यक्ति के भोग में यहां सम्लित हुए थे।

मिली जानकारी के अनुसार यूपी के दलित नेता चंद्रशेखर आज़ाद तकरीबन 12 बजे पांवटा साहिब पहुंचे सबसे पहले उन्होंने गुरुद्वारा श्री में अपना शीश नवाया प्रबंधक कमेटी ने उन्हें सिरोपा भेंट कर सम्मान दिया और उसके बाद गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब में काम करने वाले मिस्त्री के भोग में तकरीबन 2 घंटे तक रुके।

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली के बॉर्डर पर भी किसानों के सम्मेलन में भी साथ दे रहे हैं उन्होंने किसानों के साथ कई रातें गुजारी और केंद्र सरकार के खिलाफ अगवाई भी की।

आपको बता दें कि चंद्रशेखर आजाद देश में सिर्फ दलित ही नहीं आम लोगों के बीच भी बेहद तेजी के साथ विख्यात हुए हैं वह दलित के साथ हर उस व्यक्ति की आवाज उठाते हैं जिसका दमन सरकारें करने पर तुली हो । यही कारण है कि यूपी सरकार ने उन पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज कर 6 महीनों तक कैद में रखा लेकिन बाहर निकलते ही उन्होंने फिर अपने लोगों के साथ अपनी शक्ति को बढ़ाया फिलहाल देश में चंद्रशेखर आजाद मायावती के कद को भी पीछे छोड़ चुके हैं।

error: Content is protected !!