6.5 C
Shimla
Saturday, April 1, 2023

BSNL का ग्राहकों को बड़ा झटका, 797 रुपए वाला प्लान चलेगा केवल 300 दिन, जानें पूरी डिटेल

BSNL 797 Rupees Plan Details: भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के पास अपने ग्राहकों के लिए प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान मौजूद हैं। Bharat Sanchar Nigam Limited (बीएसएनएल) के पास 797 रुपये वाले प्लान हैं जो लंबे समय से ग्राहकों को ऑफर किया जा रहा है। लेकिन इनस प्लान को हाल ही में अपडेट किया गया है। TelecomTalk की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2 मार्च 2023 को सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने अपने चार प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को अपडेट कर दिया है। इनमें से एक 797 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी कम की गई है।

797 रुपये वाला BSNL Plan प्लान की वैलिडिटी अब 300 दिन है। जबकि पहले यह प्लान 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आता था। प्लान की कुल वैलिडिटी कम करने के अलावा, इस प्लान के सारे प्लान पहले जैसे ही हैं। आपको बताते हैं 797 रुपये वाले प्लान में ऑफर किए जाने वाले सारे बेनिफिटे के बारे में…

BSNL Rs 797 Plan Details

जैसा कि हमने बताया कि 797 रुपये वाले प्लान की कुल वैलिडिटी अब 300 दिन है। पहले इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिन है। सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने प्लान में मिलने वाले फायदे नहीं बदले हैं। इस प्रीपेड पैक में ग्राहकों को 2 जीबी डेली डेटा मिलता है। इसके अलावा यह प्लान पहले 60 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 100SMS हर दिन ऑफर करता है। बाकी 240 दिनों तक ग्राहकों का सिम कार्ड ऐक्टिव रहता है लेकिन कंपनी द्वारा ऑफर की जाने वाली फ्री सुविधाएं नहीं मिलती हैं।

अगर आप डेटा या वॉइस कॉलिंग चाहते हैं तो यूजर्स को वाउचर रिचार्ज करना होगा। लेकिन अगर आप अपने फोन को ऐक्टिव रखना चाहते हैं तो यह एक बढ़िया ऑप्शन है। यह प्लान उन यूजर्स के लिए भी खासा काम का है जो बीएसएनएल को सेकंडरी ऑप्शन के तौर पर रखना चाहते हैं जबकि उनका प्राइमरी सिम कार्ड किसी निजी टेलिकॉम कंपनी का है।

बता दें कि बीएसएनएल ने इस प्लान की वैलिडिटी 65 दिन घटा दी है। जिसके बाद यह प्लान निश्चित रूप से ज्यादा महंगा हो गया है।

गौर करने वाली बात है कि BSNL लगातार अपने ग्राहकों के लिए अप्रत्यक्ष तौर पर टैरिफ महंगे कर रही है। सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने अपने पोर्टफोलियों में कई प्लान के बेनिफिट कम कर दिए हैं जबकि कीमत पहले वाली है।

Airtel ने हाल ही में दिए थे मोबाइल टैरिफ महंगे करने के संकेत

बता दें कि एयरटेल ने ही में अपने मोबाइल प्लान को मिड-2023 तक महंगे करने के संकेत दिए थे। कंपनी के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा था कि कंपनी के मोबाइल प्लान की दरें बढ़ाई जाएंगी। इसके अलावा Airtel से कई टेलिकॉम सर्किल में 99 रुपये वाला बेस प्लान बंद कर दिया है। अब इन सर्किल में कंपनी के सबसे सस्ते प्लान का दाम 155 रुपये है।

Latest news
Related news
error: Content is protected !!