Right News

We Know, You Deserve the Truth…

ये हैं भारत की सबसे दमदार बजट SUVs, पहाड़ी रास्तों से लेकर कच्ची सड़कों पर फर्राटे से भरती हैं रफ्तार


RIGHT NEWS INDIA


भारत में ऑफ-रोड एसयूवीज की काफी ज्यादा डिमांड है, दरअसल ये एसयूवीज किसी भी तरह के रास्तों में चलने में सक्षम होती हैं। एडवेंचर के शौकीनों और ग्रामीण इलाकों में रहने वाले ग्राहकों के बीच इन एसयूवीज को काफी पसंद किया जाता है। ये एसयूवीज पहाड़ी रास्तों, कीचड़ भरे रास्तों, रेतीली जमीन और कच्ची सड़कों पर फर्राटे से रफ़्तार भरने में सक्षम होती हैं। हालांकि बार कई लोग कीमत की वजह से इन्हें खरीद नहीं पाते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती ऑफ-रोड एसयूवीज लेकर आए हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाती हैं।

Mahindra Bolero

Mahindra Bolero को ग्रामीण इलाकों में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इंजन और पावर की बात की जाए तो BS6 Mahindra Bolero में 1.5 लीटर का 3 सिलेंडर वाला mHawk75 डीजल इंजन दिया है जो कि 3600 Rpm पर 74.96 Hp की पावर और 1600- 2200 Rpm पर 210 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी में सिंगल प्लेट ड्राई क्लच दिया गया है। वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो बोलेरो बीएस6 के फ्रंट में आईएफएस क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है और रियर में रिगिड लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो नई महिंद्रा बोलेरो के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो Mahindra Bolero BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7,98,361 (एक्स-शोरूम) रुपये है।

Mahindra Thar

Mahindra Thar भारत की सबसे पॉपुलर ऑफ-रोड एसयूवी है। एडवेंचर पसंद लोग इसे सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। ये एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शंस में उपलब्ध है, जिसका पेट्रोल इंजन 150PS की पावर और 300Nm का टॉर्क (MT) पर जेनरेट करता है। वहीं यह इंजन 320Nm टॉर्क (AT) पर जेनरेट करता है। इसके साथ ही Mahindra Thar में एक नया 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन भी मिलता है, जो 130PS की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजनों को मानक के रूप में 6-स्पीड मैनुअल यूनिट मिलती है, जबकि विकल्प के रूप में 6-स्पीड ऑटोमैटिक (AT) का भी लाभ उठाया जा सकता है। इसकी शुरुआती कीमत 12.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।


Advertise with US: +1 (470) 977-6808 (WhatsApp Only)


error: Content is protected !!