बीसीसीआई ने मिताली-अश्विन के लिए की खेल रत्न की मांग, अर्जुन अवार्ड के लिए भी भेजे नाम

Read Time:2 Minute, 24 Second

India News: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एकदिवसीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज और रविचंद्रन अश्विन का नाम राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए भेजने का निर्णय लिया है। जबकि केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन के नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए शामिल होंगे।

बीसीसीआई के सूत्र ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा हमने बहुत लंबी चर्जा करने के बाद रविचंद्रन अश्विन और महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का नाम खेल रत्न अवॉर्ड के लिए भेजने का निर्णय लिया। हमने धवन का नाम दोबारा शामिल किया है उनके अलावा केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह के नाम की सिफारिश अर्जुन अवॉर्ड के लिए की है।

खेल मंत्रालय ने कुछ दिन पहले राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2021 के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाने का फैसला लिया था। इससे पहले नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 21 जून थी।

खेल मंत्रालय ने 20 मई को राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। जिससे इन पुरस्कारों के योग्य एथलीटों, कोचों, विश्वविद्यालयों और अन्य संस्थाओं को स्वनामांकन करने और कोरोना वायरस महामारी के कारण लगातार दूसरे साल ऑनलाइन आवेदन करने को कहा गया था।

बीते साल क्रिकेटर रोहित शर्मा, महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल, रेसलर विनेश फोगाट, पैरालंपियन मरियप्पन थंगावेलू और टेबिल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को संयुक्त रूप से खेल रत्न पुस्कार दिया गया था।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!