नही रही बालिका वधु की दादी सुरेखा सीकरी, 75 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Read Time:2 Minute, 50 Second

नेशनल फ‍िल्‍म पुरस्‍कार विजेता सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) अब हमारे बीच नहीं रहीं. 75 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. सुरेखा लंबे समय से बीमार चल रही थीं, कार्डिएक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हुआ. मशहूर सीरियल ‘बालिका वधू’ और फिल्म ‘बधाई हो’ में ‘दादी’ की भूमिका निभाने वालीं सुरेखा के निधन से बॉलीवुड और टीवी जगत में शोक की लहर है. उनके मैनेजर ने इस दुखद खबर की पुष्टि की है.

सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) के मैनेजर ने बताया कि आज सुबह ही उन्होंने (सुरेखा सीकरी) ने अंतिम सांस ली. दूसरे ब्रेन स्ट्रोक के बाद वह अपने सेहत को लेकर काफी परेशानी थीं.

उन्हें पहली बार साल 2018 में ब्रेन स्ट्रोक में आया, जिसके बाद उन्हें पैरालिसिस अटैक पड़ा था.

इसके बाद वह ठीक तो हुईं लेकिन ज्यादा काम नहीं कर पाई. पिछले साल दूसरी बार उन्हें सितंबर 2020 में ब्रेन स्ट्रोक आया, जिसके बाद उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी. उन्होंने इलाज के लिए आर्थिक मदद भी मांगी थी.

सुरेखा सीकरी थियेटर, टीवी और फिल्मों का हिस्सा रहीं. उन्हें 3 बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था. ये फिल्में तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) थी.

66वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी को फिल्म ‘बधाई हो’ में दादी का यादगार रोल निभाने के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया था. सुरेखा सीकरी जब व्हीलचेयर पर अवॉर्ड लेने पहुंचीं तो उन्हें सम्मान देने के लिए लोगों ने खड़े होकर तालियां बजाईं थीं. अवॉर्ड मिलने के बाद सुरेखा ने कहा था कि मैं दिल से बहुत खुश हूं और यह खुशी दोस्तों और परिवारवालों के साथ मिलकर बाटूंगीं.

फिल्मों के साथ उन्होंने टीवी में ‘बालिका वधू’ ‘एक था राजा एक थी रानी’, ‘सात फेरे’, ‘बनेगी अपनी बात’ और ‘सीआईडी’ में काम किया है.

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!