9.4 C
Shimla
Wednesday, March 29, 2023

Balaghat Plane Crash: मध्य प्रदेश में क्रैश हुआ चार्टर्ड प्लेन, दो पायलटों की मौत

MP Plane Crash: किरनापुर क्षेत्र के भक्कुटोला के जंगल में चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया, जिसमें दो प्रशिक्षु पायलट की मौत होने की खबर है. यहां पत्थरों के बीच एक जला हुआ शव दिखाई दे रहा है. फिलहाल पुलिस घटनास्थल तक नहीं पहुंच पायी है. स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस के द्वारा मृतकों का पता लगाया जा रहा है.

धू-धू कर जल गया एयरक्राफ्ट

बालाघाट के लांजी और किरनापुर के बीच भक्कुटोला-कोसमारा की पहाड़ी पर बिरसी एयरपोर्ट से उड़ा प्रशिक्षु एयरक्राप्ट क्रेश हो गया. इस हादसे में पायलट प्रशिक्षक सहित प्रशिक्षु युवती की मौत हो गई. यह घटना दोपहर लगभग 3.20 बजे की बताई जा रही है. यह चार्टर्ड्ड प्लेन लगभग 15 मिनट पहले बिरसी एयरक्राप्ट से उड़ा था. क्रैश होने के बाद एयरक्राफ्ट धू-धू कर जल गया. वीडियों में एक शव जलता नजर आ रहा है, जबकि एक शव की तलाश की जा रही है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया कि एयरक्राफ्ट में कैसे आग लगी.

यह संभावना जताई जा रही है कि एयरक्राफ्ट में खराबी के कारण वह क्रैश हो गया. बताया जाता है कि प्रशिक्षु एयरक्राप्ट में पायलट प्रशिक्षक मोहित और प्रशिक्षु युवती वरसकुा थी. जिले के एसपी समीर सौरभ ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि बिरसी एयरस्ट्रीप से प्रशिक्षु को लेकर प्रशिक्षक एयरक्राप्ट उड़ी थी, जो दुर्घटना हो गई.

बता दें कि पिछले महीने एमपी के मुरैना जिला में फाइटर जेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. सुबह के समय एक सुखोई-30 और मिराज 2000 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बताया गया था कि इस हादसे के बाद लड़ाकू विमान के मलबे मध्य प्रदेश के मुरैना में गिरे और कुछ मलबे यहां से 100 किमी. दूर राजस्थान के भरतपुर में गिरे. इस हादसे के दौरान सुखोई-30 में दो पायलट सवार थे. इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई थी.

Latest news
Related news

Your opinion on this news: