हिमाचल में कोरोना के मरीज हर रोज बढ़ते जा रहे है। जिसको ध्यान में रखते हुए चम्बा पुलिस ने आम लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करना शुरू कर दिया है। ताकि आम आदमी को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके। ताजा जानकारी के मुताबिक चम्बा के बकलोह चौकी के अधिकारियों ने गश्त और नाकाबंदी के दौरान नैनिखड़ में आम लोगों को कोरोना के बारे जानकारी दी। पुलिस ने आम लोगों को मास्क पहनने के बारे जागरूक किया, आपस में दो गज में दूरी का पालन करने के लिए प्ररित किया।

पुलिस ने स्थानीय दुकानदारों को नो मास्क नो सर्विस का का बोर्ड लगाने और बिना मास्क के दुकान में आए लोगों को समान ना बेचने की भी अपील की। उन्होंने लोगों को बताया कि अगर आप घर से बाहर होने पर समय समय पर 30 सेकेंड तक साबुन से हाथों को धोने के बारे भी जागरूक किया। ताकि हाथों पर कोरोना के वायरस आ जाने पर उस से मुक्ति पाई जा सके और आम लोग कोरोना से सुरक्षित रह सके।

पुलिस अधिकारियों ने स्थानीय जनता से अपील करने के बाद वहां के लोगों को चेतावनी भी दी कि अगर समझने के बाबजूद भी दुकानदारों और आम लोगों ने कोरोना गाइड लाइन्स का पालन नही किया तो उनके खिलाफ कानून कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आम लोगों की जिंदगी की रक्षा करना हमारा प्रथम कर्तव्य है और इसके लिए पुलिस हमेशा तत्पर है।

error: Content is protected !!